अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र: वैक्सिनेशन रोके जाने पर संजय निरुपम ने उठाए सवाल, कहा- CM और मंत्री बस खिंचवा रहे थे फोटो

संजय निरुपम (फ़ाइल फोटो)
संजय निरुपम (फ़ाइल फोटो)

Covid-19 Vaccine: संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) ने महाराष्ट्र सरकार पर हमला करते हुए लिखा है, 'वैक्सीन कर्मचारियों ने लगवाए, फोटो मुख्यमंत्री और मंत्री लोग खिंचवाए. बजाय इसके प्रोसेस और वैक्सीन को दुरुस्त करने पर ध्यान देते तो किरकिरी नहीं होती.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 17, 2021, 12:54 PM IST
  • Share this:
मुंबई. देश भर में शनिवार से कोरोना की वैक्सीन (Covid-19) लगाने का काम शुरू हुआ है. पहले फेज में देश भर के हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा रही है, लेकिन महाराष्ट्र में फिलहाल वैक्सिनेशन प्रोग्राम पर रोक लगा दी गई है. वजह है तकनीकी दिक्कतें. कहा जा रहा है जिस कोविन एप के जरिए वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन हो रहा है, उसमें खराबी आ गई है. लिहाजा टीकाकरण के इस अभियान को 18 जनवरी तक के लिए पूरे महाराष्ट्र में रोका दिया गया है. इस बीच कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय निरुपम (Sanjay Nirupam) ने वैक्सीनेशन प्रोगाम पर सवाल उठाएं हैं. उन्होंने कहा है कि सीएम और बाकी मंत्रियों को फोटो खिंचवाने के बजाय तकनीकी खामियों पर काम करना चाहिए था.

संजय निरुपम ने महाराष्ट्र सरकार पर हमला करते हुए लिखा है, 'महाराष्ट्र में वैक्सिनेशन का काम रोक दिया गया है. तकनीकी कारण बताया जा रहा है. कल फोटो-ऑप की होड़ लगी थी. वैक्सीन कर्मचारियों ने लगवाए, फोटो मुख्यमंत्री और मंत्री लोग खिंचवाए. बजाय इसके प्रोसेस और वैक्सीन को दुरुस्त करने पर ध्यान देते तो किरकिरी नहीं होती.'
सरकार ने जारी किया बयानबृहन्नमुंबई म्युनिसिपल कॉरपोरेशन ने शनिवार को जारी एक बयान में कहा, '16 जनवरी को कोरोना वायरस टीकाकरण कार्यक्रम के दौरान कोविन-ऐप में तकनीकी खामी देखने को मिली है. केंद्र सरकार की ओर से समस्या का समाधान करने के लिए बता दिया गया है. शनिवार को ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन की अनुमति दी. हालांकि सरकार ने निर्देश दिया है कि आगे से सभी एंट्री ऐप के जरिये की जाएंगी. कोविन-ऐप की गड़बड़ी ठीक होने के बाद टीकाकरण कार्यक्रम दोबारा शुरू होगा.'

ये भी पढ़ें:- भोपालः पुराने शहर में बाउंड्रीवॉल के निर्माण को लेकर 3 इलाकों में लगा कर्फ्यू



10 सेंटर पर लगाई जा रही है वैक्सीन
मुंबई में वैक्सीनेशन के लिए 10 केंद्र बनाए गए हैं. इनमें 41 बूथ रखे गए हैं. इसमें बीएमसी के 9 और राज्य सरकार का एक केंद्र शामिल है. राज्य सरकार के अंदर आने वाले जेजे अस्पताल में सिर्फ एक शिफ्ट यानी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक टीकाकरण किया जाएगा, जबकि बीएमसी के 9 केंद्रों पर दो शिफ्ट यानी सुबह 8 से रात 8 बजे तक टीकाकरण का काम होगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज