अपना शहर चुनें

States

उद्धव ठाकरे का BJP पर निशाना, कहा- मेरे पीछे पड़ोगे तो मैं हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊंगा

 इंटरव्यू में सीएम ठाकरे ने कोरोना, इससे निपटने के प्रयासों, सरकार के एक साल के कार्यकाल और विपक्ष से जुड़े सवालों का जवाब दिया.
इंटरव्यू में सीएम ठाकरे ने कोरोना, इससे निपटने के प्रयासों, सरकार के एक साल के कार्यकाल और विपक्ष से जुड़े सवालों का जवाब दिया.

महाविकास अघाड़ी सरकार (Maha Vikas Aghadi) के एक साल पूरे होने के मौके पर शिवसेना के मुख्यमत्र सामना के एडिटर संजय राउत (Sanjay Raut) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) का इंटरव्यू लिया है. इसका पहला प्रोमो आज रिलीज किया गया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2020, 9:42 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) के नेतृत्व में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस गठबंधन की महाविकास अघाड़ी (Maha Vikas Aghadi) सरकार के एक साल पूरे हो गए हैं. बीते विधानसभा चुनाव के बाद महाराष्ट्र की राजनीति में एक बड़ा उठापटक देखने को मिला था. बीजेपी के साथ चुनाव लड़ने वाली शिवसेना ने मुख्यमंत्री पद देने की मांग रख दी. जब उसकी मांग पूरी नहीं हुई तो एनडीए से अपनी राह अलग कर ली और कांग्रेस-एनसीपी के साथ मिलकर राज्य में एक नई सरकार बनी. इससे कुछ ही दिन पहले देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने भी अजित पवार के साथ मिलकर अहले सुबह सीएम पद की शपथ ली थी, लेकिन महज 80 घंटे बाद फडणवीस को इस्तीफा देना पड़ गया था. तब से शिवसेना-एनसीपी और कांग्रेस लगातार बीजेपी पर राज्य सरकार को गिराने का आरोप लगाती आई है.

अब महाविकास अघाड़ी सरकार के एक साल पूरे होने के मौके पर शिवसेना के मुख्यमत्र सामना के एडिटर संजय राउत (Sanjay Raut) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का इंटरव्यू लिया है. इसका पहला प्रोमो आज रिलीज किया गया.

उद्धव ठाकरे ने अहमद पटेल के निधन पर कहा- महागठबंधन ने एक मार्गदर्शक खो दिया



राज्यसभा सांसद संजय राउत को दिए इस इंटरव्यू में सीएम ठाकरे ने कोरोना, इससे निपटने के प्रयासों, सरकार के एक साल के कार्यकाल और विपक्ष से जुड़े सवालों का जवाब दिया. मुख्यमंत्री बनने के बाद किसी भी मीडिया संस्थान को दिया गया सीएम ठाकरे का यह दूसरा इंटरव्यू है. आइए जानते हैं इंटरव्यू में उद्धव ठाकरे ने किन मुद्दों पर रखी अपनी राय...
संजय राउत: सभी लोग कह रहे हैं कि ये सरकार अपने बोझ से ही गिर जाएगी. आपका क्या मानना है?
उद्धव ठाकरे: ऐसा बोलने वालों के दांत गिर जाएगे. हमारी सरकार नहीं गिरेगी. गठबंधन में सब कुछ अच्छा चल रहा है. कोई बोझ नहीं है.

संजय राउत: कैसे दांत गिर जाएंगे?
उद्धव ठाकरे: अगर वो लोग एक शुरू करेंगे, तो मैं भी चुप नहीं रहने वाला. मैं उनके एक के बदले दस शुरू करूंगा.

संजय राउत: महाराष्ट्र सरकार को लेकर लोग कहते हैं कि ये सरकार अघोरी है?
उद्धव ठाकरे: हमारे परिवार के पीछे जो लोग है, उन लोगों को बस इतना ही बोलूंगा कि उनके भी परिवार हैं... उनकी खिचड़ी कैसे पकानी है, हम जानते है...

संजय राउत: महाराष्ट्र आत्मनिर्भर कब होगा? सीएम, हाथ धोने के अलावा और क्या कहेंगे?
उद्धव ठाकरे: अभी हाथ धो रहा हूं, ज्यादा पीछे पड़ेंगे तो मैं हाथ धो कर पीछे पड़ जाऊंगा.

कोरोना वैक्सीन को लेकर महाराष्ट्र ने की कैसी तैयारी, उद्धव ठाकरे ने PM को बताया

संजय राउत: एक साल में आपके जीवन में क्या बदलाव हुआ?
उद्धव ठाकरे: जब भी मुझे चुनौतियां मिलती हैं, तो मुझमें ज्यादा शक्ति आ जाती है. कोई भी कितना आड़ा आएगा, तो उसके आड़ा करके महाराष्ट्र सरकार आगे बढ़ती रहेगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज