अपना शहर चुनें

States

कराची स्‍वीट्स विवाद: फडणवीस के बयान पर संजय राउत का पलटवार, बोले- पहले PoK को ले कर आएं

शिवसेना नेता संजय राउत
शिवसेना नेता संजय राउत

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा है कि वे मानते हैं कि कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 23, 2020, 10:09 PM IST
  • Share this:
मुंबई. कराची स्‍वीट्स विवाद को लेकर शिवसेना और बीजेपी (Shiv Sena Vs BJP) के नेताओं के बीच ठन गई है. दोनों तरफ से नेता एक दूसरे पर जुबानी हमले कर रहे हैं. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा है कि वे मानते हैं कि कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा. उनके इस बयान पर अब शिवसेना के सांसद संजय राउत ने जवाब देते हुए कहा कि पहले वो कश्मीर में पाकिस्तान वाले कब्जे (pok) के हिस्से को भारत में लेकर आए.

संजय राउत का पलटवार
समाचार एजेंसी ANI से बातचीत करते हुए संजय राउत ने कहा, 'पहले उस कश्मीर को लेकर आइए जिस पर पाकिस्तान ने कब्जा जमा रखा है. हमलोग बाद में कराची जाएंगे.'

क्या कहा था देवेंद्र फड़नवीस ने
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फड़नवीस ने कहा, "हम 'अखंड भारत' में विश्वास करते हैं. हम यह भी मानते हैं कि कराची एक दिन भारत का हिस्सा होगा.' इस पर महाराष्‍ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) ने तंज कसते हुए कहा कि बीजेपी अगर भारत में पाकिस्तान के साथ बांग्लादेश को भी मिलाकर एक देश बनाती है तो राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) उसके इस कदम का स्वागत करेगी.





ये भी पढ़ें-बिहार: शपथ ग्रहण में AIMIM विधायक ने हिंदुस्तान बोलने से किया इनकार, हंगामा

क्या है कराची स्‍वीट्स विवाद?
ये पूरा विवाद तब शुरू हुआ जब शिवसेना नेता नितिन मधुकर नंदगांवकर ने बांद्रा में एक मिठाई की दुकान कराची स्वीट्स के मालिक को धमकी दी कि वो दुकान का नाम बदल ले क्‍योंकि उसका नाम पाकिस्‍तान के शहर के नाम पर है. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शिवसेना नेता संजय राउत ने मिठाई की दुकान के नाम का बचाव किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज