• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • संजय राउत बोले- आमिर खान और किरण राव की तरह कायम रहेगी शिवसेना-BJP की दोस्ती

संजय राउत बोले- आमिर खान और किरण राव की तरह कायम रहेगी शिवसेना-BJP की दोस्ती

संजय राउत के इस बयान से संकेत मिल रहे हैं कि शिवसेना और उनके पूर्व सहयोगी बीजेपी के बीच फिर से दोस्ती के हाथ बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

संजय राउत के इस बयान से संकेत मिल रहे हैं कि शिवसेना और उनके पूर्व सहयोगी बीजेपी के बीच फिर से दोस्ती के हाथ बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

Maharashtra Politics: रविवार को बीजेपी के सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना उनकी दुश्मन नहीं हैं और दोनों की सिर्फ किसी मुद्दे को लेकर अलग-अलग राय हैं.

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) की राजनीति को लेकर अटकलों का दौर लगातार जारी है. यहां नवंबर 2019 में उद्धव ठाकरे के सत्ता संभालते ही बीजेपी और शिवसेना के बीच अनबन शुरू हो गई. लेकिन अब पिछले कुछ दिनों से दोनों खेमों के सुर बदल गए हैं. मुलाकातों और बयानों की बयार के बीच फिर से दोस्ती के संकेत मिलने लगे हैं. इसी कड़ी में शिवसेना के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut ) ने कहा है कि बीजेपी से उनकी पार्टी के रिश्ते बॉलीवुड अभिनेता आमिर खान और किरण राव की तरह है. बता दें कि दो दिन पहले ही इन दोनों का तलाक़ हुआ है. लेकिन तलाक़ के बावजूद इन दोनों ने भविष्य में अच्छे रिश्ते रखने के संकेत दिए हैं.

    संजय राउत के इस बयान से संकेत मिल रहे हैं कि शिवसेना और उनके पूर्व सहयोगी बीजेपी के बीच फिर से दोस्ती के हाथ बढ़ रहे हैं. राउत ने कहा, 'हम लोग भारत-पाकिस्तान नहीं हैं. हमारे रिश्ते आमिर खान और किरण राव की तरह है. हमारे यानी शिवसेना और बीजेपी के राजनीतिक रास्ते अलग हैं लेकिन हमारी दोस्ती कायम रहेगी.' बता दें कि तलाक के ऐलान के अगले दिन आमिर और किरण ने एक साथ बयान दिया कि उन दोनों के बीच दोस्ती के रिश्ते कायम रहेंगे साथ ही दोनों अपने फाउंडेशन के लिए एक साथ मिलकर काम करेंगे.

    देवेंद्र फडणवीस ने भी दिए दोस्ती के संकेत
    रविवार को बीजेपी के सीनियर नेता और पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना उनकी दुश्मन नहीं हैं और दोनों की सिर्फ किसी मुद्दे को लेकर अलग-अलग राय हैं. शिवसेना से कोई दुश्मनी नहीं, वैचारिक मतभेद आ गए हैं. राजनीति में अगर-मगर का कोई मतलब नहीं होता. स्थितियों को देखकर फैसले लिए जाते हैं. उन्होंने कहा, 'हमारा हाथ छोड़ कर हमारे साथी जिनके विरोध में चुनाव लड़ कर आए, उनका हाथ पकड़ कर चले गए. इसीलिए मतभेद पैदा हुआ. लेकिन वे हमारे शत्रु नहीं हैं'.

    ये भी पढ़ें:- जम्मू एयरबेस पर ड्रोन हमले के चश्मदीदों ने किया बड़ा खुलासा, पाक पर गहराया शक

    राजनीति में कोई 'किंतु परंतु' नहीं
     गृह मंत्री अमित शाह के साथ उनकी हाल की बैठक और भाजपा -शिवसेना के फिर से एक साथ आने की संभावना के बारे में पूछे जाने पर फडणवीस ने कहा, 'राजनीति में कोई 'किंतु परंतु' नहीं होता है. परिस्थितियों के अनुसार निर्णय लिए जाते हैं. '

    क्या है नए समीकरण को लेकर हलचल
    मीडिया में ऐसी खबरें हैं कि बीजेपी विधायक आशीष शेलार और शिवसेना सांसद संजय राउत के साथ एक सीक्रेट बैठक हुई है. हालांकि संजय राउत ने स्पष्ट कहा है कि ऐसा कुछ नहीं है. शिवसेना के मुख्य प्रवक्ता ने कहा, 'हमारे बीच राजनीतिक और वैचारिक मतभेद हो सकता है, लेकिन अगर हम सार्वजनिक कार्यक्रमों में आमने-सामने आते हैं तो अभिवादन जरूर करेंगे. मैं शेलार के साथ सबके सामने भी कॉफी पीता हूं. '

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज