महाराष्‍ट्र में 5 साल चलेगी गठबंधन सरकार, कांग्रेस-NCP-शिवसेना में नहीं पड़ेगी फूट: राउत

संजय राउत ने सोमवार को दी प्रतिक्रिया. (File pic)

Maharashtra: संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा, 'शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी को तोड़ने की कोशिशें होंगी लेकिन वो काम नहीं करेंगी.'

  • Share this:
    मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) के मुख्‍यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मुलाकात के बाद बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच सुलह की खबरों को बल मिला था. इसकी एक वजह यह भी थी कि इस बैठक के बाद उद्धव ठाकरे की ओर से कांग्रेस (Congress) पर लगातार कई हमले किए गए. ऐसे में चर्चाएं थीं शिवसेना कांग्रेस से कहीं नाता न तोड़ दे. अब इन कयासों पर शिवसेना के प्रवक्‍ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने विराम लगा दिया है.

    सोमवार को संजय राउत ने समाचार एजेंसी एएनआई से साफतौर पर कहा कि उनकी सरकार पूरे पांच साल चलेगी. राउत ने कहा, 'शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी एकजुट हैं. हम अपनी सरकार पांच साल चलाने के लिए प्रतिबद्ध हैं. जो भी बाहरी सरकार बनाना चाहता है, वह शायद इसके लिए कोशिश करें. लेकिन हमारी सरकार चलती रहेगी.'

    संजय राउत ने आगे कहा, 'शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी को तोड़ने की कोशिशें होंगी लेकिन वो काम नहीं करेंगी.' बता दें कि कांग्रेस नेता नाना पटोले ने भी पिछले दिनों कहा थ कि कांग्रेस अगला चुनाव अकेले लड़ सकती है. इसके बाद कांग्रेस और शिवसेना दोनों ने ही राज्‍य की महाविकास आघाड़ी सरकार को कोई भी खतरा होने से इनकार किया था.

    नाना पटोले ने रविवार को भी कहा था कि उनकी पार्टी उद्धव ठाकरे का तब तक पूरा साथ देगी जब तक उनकी सरकार का कार्यकाल नहीं खत्‍म हो जाता. उन्‍होंने यह भी कहा था कि कांग्रेस की ओर से महाराष्‍ट्र सरकार को कोई भी खतरा नहीं है.

    उनका कहना था, 'हमारी नेता सोनिया गांधी का एमवीए सरकार के साथ रहने का निर्णय बीजेपी को सत्‍ता से दूर रखने के लिए था. हालांकि इसमें इस बात का कोई जिक्र नहीं था कि हम आगे एकसाथ चुनाव लड़ेंगे या नहीं.'

    बता दें कि महाराष्‍ट्र सरकार में शामिल कांग्रेस 2024 में अकेले चुनाव लड़ने का मन बना रही है. ऐसे में शिवसेना प्रमुख और मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी कांग्रेस को कड़ा संदेश दिया था. उनका कहना है कि भविष्‍य में शिवसेना भी बिना अपनी किसी गठबंधन के अकेले चुनाव लड़ सकती है. हालांकि चूंकि अभी देश महामारी से जूझ रहा है, इसलिए चुनावी राजनीति करने का यह सभी समय नहीं है.

    उद्धव ठाकरे की यह प्रत‍िक्रिया शिवसेना के 55वें स्‍थापना दिवस के मौके पर वर्चुअल मीटिंग के दौरान रविवार को आई थी. हाल ही में कांग्रेस ने 2024 में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव को अकेले लड़ने की इच्‍छा जताई थी. शिवसेना का कहना है कि यह स्पष्ट है कि जब तक नाना पटोले 2024 में महाराष्ट्र में कांग्रेस का मुख्यमंत्री नहीं बना लेते, तब तक वह चुप नहीं बैठेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.