लाइव टीवी

संजय राउत बोले- अंडमान की जेल में बिताएं दो दिन तब पता चलेगा सावरकर का त्याग

News18Hindi
Updated: January 18, 2020, 12:54 PM IST
संजय राउत बोले- अंडमान की जेल में बिताएं दो दिन तब पता चलेगा सावरकर का त्याग
सांसद संजय राउत

पिछले कुछ समय से वीर सावरकर को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में घमासान मचा है. संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा है कि जो लोग भी सावरकर की आलोचना कर रहे हैं उन्हें दो दिन अंडमान की जेल में रहना चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2020, 12:54 PM IST
  • Share this:
मुंबई. शिवसेना (Shiv sena) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने विनायक दामोदर सावरकर की आलोचना करने वालों पर एक बार फिर से निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि जो लोग भी सावरकर को भारत रत्न देने का विरोध कर रहे हैं, उन्हें दो दिन अंडमान की जेल में रहना चाहिए. राउत के मुताबिक इसके बाद ही लोगों को सावरकर के बलिदान का एहसास होगा. बता दें कि वीर सावरकर को लेकर महाराष्ट्र की राजनीति में घमासान मचा है. पिछले दिनों महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने कहा था कि अगर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार (Modi Government) ने सावरकर को भारत रत्न (Bharat Ratna) दिया तो हम विरोध करेंगे.

पृथ्वीराज चव्हाण पर राउत का निशाना
संजय राउत ने कहा, 'भारत रत्न देने का फैसला केंद्र सरकार और गृह मंत्रालय लेता है. हमेशा हमारी मांग रही है वीर सावरकर का सम्मान करने की. पृथ्वीराज चव्हाण को पता है कि सावरकर ने कितना बड़ा त्याग किया है. जो लोग भी भारत रत्न देने का उनका विरोध करते हैं उन्हें अंडमान के उसी जेल और सेल में दो दिन रहना चाहिए, जहां सावरकर जी रहे थे'.

भारत रत्न देने का विरोध

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने कहा था, 'सावरकर के अंग्रेजों से माफी मांगने की बात मिटाई नहीं जा सकती है. ऐसे में अगर मोदी सरकार ने सावरकर को भारत रत्न दिया तो हम विरोध करेंगे. जटिल और विवादित व्यक्तित्व वाले सावरकर के बारे में अच्छी और खराब दोनों बातें थीं. कांग्रेस के लोगों को जो बात खराब लगती है, वे उसके बारे में बात करेंगे'.

जब राहुल ने साधा सावरकर पर निशाना
पिछले महीने दिल्ली के रामलीला मैदान में एक रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी सावरकर की आलोचना की थी. उन्होंने कहा था कि वो राहुल सावरकर नहीं राहुल गांधी हैं इसलिए वो माफी नहीं मांगेंगे.कांग्रेस-शिवसेना में अनबन
बता दें कि कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना की महाराष्ट्र में गठबंधन की सरकार है. इसके बावजूद शिवसेना और कांग्रेस के बीच सुब कुछ ठीक नहीं चला रहा है. हाल के दिनों में दोनों खेमों से लगातार जुबानी जंग देखी गई है. पिछले दिनों संजय राउत ने ये कह कर तहलका मचा दिया था कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मुलाकात करती थी. हालांकि दो दिन बाद ही राउत अपने बयान से पलट गए.

ये भी पढ़ें:

पाकिस्तान: आसिया बीबी केस में 86 कट्टरपंथियों को 55 वर्ष कैद की सजा

केरल ने राहुल गांधी को चुनकर विनाशकारी काम किया है : रामचंद्र गुहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2020, 12:02 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर