• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • संजय दत्‍त, सलमान खान और अब आर्यन खान: क्‍यों बॉलीवुड हस्तियों के पसंदीदा वकील हैं सतीश मानशिंदे

संजय दत्‍त, सलमान खान और अब आर्यन खान: क्‍यों बॉलीवुड हस्तियों के पसंदीदा वकील हैं सतीश मानशिंदे

कई बॉलीवुड एक्‍टर-एक्‍ट्रेस के लिए वकालत कर चुके हैं सतीश मानशिंदे. (File pic)

कई बॉलीवुड एक्‍टर-एक्‍ट्रेस के लिए वकालत कर चुके हैं सतीश मानशिंदे. (File pic)

Drugs Case: मुंबई के प्रसिद्ध वकील सतीश मानशिंदे (Satish Maneshinde) बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का केस लड़कर उन्‍हें कानूनी मदद मुहैया करा चुके हैं.

  • Share this:

    मुंबई. बॉलीवुड (Bollywood) का जब भी कोई सितारा कानूनी मामलों में फंसता है तो मुंबई के जाने-माने वकील सतीश मानशिंदे (Satish Maneshinde) उनको बचाने के लिए सामने आते हैं. ऐसा ही इस बार हुआ, जब बॉलीवुड स्‍टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) क्रूज ड्रग्‍स पार्टी केस (Cruise Drugs Party) में फंसे हैं. सतीश मानशिंदे इस समय उनके वकील हैं और उन्‍हें बचाने के लिए पूरी कोशिश कर रहे हैं.

    इससे पहले भी सतीश मानशिंदे बॉलीवुड की बड़ी हस्तियों का केस लड़कर उन्‍हें कानूनी मदद मुहैया करा चुके हैं. इसमें संजय दत्‍त, सलमान खान और रिया चक्रवर्ती जैसे सितारे शामिल हैं. सतीश मानशिंदे का हाई प्रोफाइल केसों को निपटाने में सक्‍सेस रेट अच्‍छा है.

    वकील मानशिंदे के बारे में कुछ अहम बातें-

    नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की ओर से 2 अक्टूबर को क्रूज शिप पर ड्रग्‍स पार्टी में छापा मारा गया. इसमें शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को गिरफ्तार किया गया है. सुपरस्टार ने अपने बेटे को बचाने के लिए सतीश मानेशिंदे को बतौर वकील नियुक्‍त किया है. वकील ने तर्क दिया कि आर्यन खान को गेस्‍ट के रूप में क्रूज के कार्यक्रम में आमंत्रित किया गया था और उनके पास से कोई प्रतिबंधित पदार्थ बरामद नहीं हुआ है.

    वकील सतीश मानशिंदे उस समय सुर्खियों में आए थे, जब उन्होंने 2002 में सलमान खान के ड्रिंक एंड ड्राइव वाला मामला हाथ में लिया था. वकील मानशिंदे सलमान खान के लिए जमानत हासिल करने में कामयाब रहे थे. बाद में अदालत ने सलमान को बरी कर दिया था. उन्होंने 1998 के काला हिरण शिकार मामले में भी सलमान का बचाव किया था.

    सतीश मानशिंदे ने बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके पिता की ओर से एक्‍ट्रेस रिया चक्रवर्ती पर लगाए गए आरोपों के मामले में एक्‍ट्रेस की वकालत की थी. उन्होंने इसी मामले में उनके भाई शोविक चक्रवर्ती का भी प्रतिनिधित्व किया था. बाद में दोनों को जमानत मिल गई थी.

    1993 में मानशिंदे ने मुंबई बम ब्‍लास्‍ट मामले में बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त की वकालत की थी. वह कथित तौर पर 2007 के आर्म्स एक्ट मामले में उनका बचाव करने वाली कानूनी टीम के वकीलों में से एक थे. वह उस समय संजय दत्त के लिए जमानत हासिल करने में सफल रहे थे. भले ही अभिनेता को गंभीर आरोपों का सामना करना पड़ा था.

    सतीश मानशिंदे ने दया नायक की संपत्ति का मामला, शोभन मेहता मैच फिक्सिंग कांड और छोटा राजन की पत्नी सुजाता के अपराध मामले को भी कोर्ट में संभाला था.

    सतीश मानशिंदे कथित तौर पर धारवाड़ के मूल निवासी हैं. वह लॉ ग्रेजुएट फ्रेशर के रूप में मुंबई आए थे. 1983 में नौकरी की तलाश की. मानशिंदे इसके बाद उन्‍होंने प्रसिद्ध क्रिमिनल वकील दिवंगत राम जेठमलानी के अधीन काम किया .

    मुंबई में एक प्रमुख वकील और एक विश्वसनीय सेलिब्रिटी वकील होने के नाते मानशिंदे को अपने क्‍लाइंट से बड़ी फीस वसूलने के लिए भी जाने जाते हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज