पालघर में कोरोना का कहर, 5 अप्रैल तक सभी स्कूल और कोचिंग सेंटर रहेंगे बंद

(सांकेतिक तस्वीर-AP)

(सांकेतिक तस्वीर-AP)

Maharashtra Latest news in Hindi: आदेश के मुताबिक अगर स्कूल प्रबंधन को दसवीं और 12वीं की क्लासेज को जारी रखना है तो उन्हें कुछ सख्त नियमों का पालन करना होगा.

  • Share this:
मुंबई. मुंबई से सटे पालघर जिले में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों को देखते हुए प्रशासन ने सभी स्कूलों को 5 अप्रैल से अगले आदेश तक बंद करने का फैसला लिया है. इस संबंध में पालघर के जिलाधिकारी मानिक गुरसल ने कहा कि जिले में कोरोना के मामले एक बार फिर से तेजी से बढ़ने लगे लगे हैं जिसको देखते हुए वसई-विरार के सभी स्कूलों सहित पालघर के स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया गया है. आदेश के अनुसार इस दौरान सभी कोचिंग क्लासेज भी बंद रहेंगी.

आदेश के मुताबिक अगर स्कूल प्रबंधन को दसवीं और 12वीं की क्लासेज को जारी रखना है तो उन्हें कुछ सख्त नियमों का पालन करना होगा. इसके तहत क्लासेज के दौरान या बाद में बीमारी से ग्रसित किसी भी छात्र शिक्षक या स्कूल के अन्य किसी स्टाफ को प्रवेश देने पर रोक लगानी होगी, फिर भी अगर उन्हें प्रवेश देना है तो इन लोगों के पास आरटीपीसीआर की रिपोर्ट नेगेटिव होनी आवश्यक होगी . इसके बिना उन्हें अगर स्कूल में प्रवेश दिया गया तो स्कूल प्रबंधन के खिलाफ प्रशासन सख्त कार्रवाई करेगा.

जिला प्रशासन ने दी कड़ी कार्रवाई की चेतावनी
आदेश में यह भी कहा गया है कि अगर किसी भी स्कूल प्रबंधन ने इस आदेश को लागू नहीं किया या इसका विरोध किया तो उसके खिलाफ अलग-अलग धाराओं के तहत मामला दर्ज करते हुए कड़ी कार्रवाई की जाएगी.
ये भी पढ़ेंः- Tamil Nadu Assembly Election 2021: किसानों-मुछआरों की सोचते हैं PM, स्टालिन को बस बेटे की परवाह- अमित शाह



पालघर में तेजी से बढ़ रहे हैं कोरोना के मामले
बता दें कि पिछले दिनों पालघर के कई स्कूलों में बड़ी संख्या में बच्चे और शिक्षक कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे. इतना ही नहीं, पालघर जिले में हर दिन कोरोना वायरस के मामलों में काफी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है जो खतरे को बढ़ा रही है. यही वजह है की पालघर प्रशासन ने सभी स्कूलों को अगले आदेश तक के लिए बंद करने का निर्णय लिया है.

राज्य में लग सकता है लॉकडाउन!
कोरोना के मामलों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बीच मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्य में सख्ती के संकेत दिए हैं. ठाकरे ने कहा कहा, ''कोरोना की परिस्थिति अगर ऐसी ही रही तो लॉकडाउन की बात को नकारा नहीं जा सकता है. आज पूर्ण लॉकडाउन के संकेत दे रहा हूं. लॉकडाउन लगा नहीं रहा हूं. 2 दिनों में चर्चा कर निर्णय लूंगा.''
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज