अपना शहर चुनें

States

कोविड के चलते गुजरात, हरियाणा के साथ मुंबई में बंद रहेंगे स्कूल, अहमदाबाद सहित 4 शहरों में नाइट कर्फ्यू

कोविड संक्रमण में तेजी को देखते हुए स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है.
कोविड संक्रमण में तेजी को देखते हुए स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है.

Coronavirus Night Curfew: गुजरात सरकार ने राज्यों के चार शहरों अहमदाबाद, सूरत, वड़ोदरा और राजकोट में रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 21, 2020, 1:29 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) में तेजी को देखते हुए हरियाणा, गुजरात और मुंबई में स्थानीय प्रशासन ने स्कूलों (Schools) को बंद रखने का फैसला किया है. महाराष्ट्र सरकार ने बृहन्नमुंबई महानगर पालिका यानी बीएमसी (BMC) के तहत आने वाले स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया है. ये स्कूल 31 दिसंबर तक बंद रहेंगे. गुजरात सरकार ने स्कूल बंद रखने के साथ अहमदाबाद, राजकोट, वड़ोदरा और सूरत में रात का कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है.

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने बताया कि गुजरात के तीन शहरों सूरत, वड़ोदरा और राजकोट में 21 नवंबर से 9 बजे से 6 बजे तक रात का कर्फ्यू लगेगा. अहमदाब में शुक्रवार से ही रात का कर्फ्यू शुरू हो जाएगा. गुजरात सरकार ने लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने की अपील की है. कर्फ्यू के दौरान आवश्यक चीजों की दुकानें ही खुली रहेंगी.

उधर, हरियाणा सरकार ने 30 नवंबर तक सरकारी और निजी स्कूलों को बंद करने का फैसला लिया है. महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ गुजरात सरकार ने भी स्कूलों को खोलने का फैसला टाल दिया है. इसके साथ ही गुजरात सरकार ने अहमदाबाद में राज को नौ बजे से लेकर सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाने का आदेश जारी किया है.



ये भी पढ़ेंः कोरोना पीड़ित गर्भवती महिलाओं से बच्चे को बीमारी का खतरा कम
बता दें कि हरियाणा में 16 नवंबर को स्कूल खोले गए थे, लेकिन कई शिक्षकों और बच्चों के पॉजिटिव पाए जाने के बाद सरकार ने स्कूलों को 30 नवंबर तक बंद रखने के निर्देश जारी किए हैं. साथ ही जिन शिक्षकों ने कोरोना वायरस टेस्ट नहीं कराया है, उन्हें जांच करानी होगी.

ये भी पढ़ेंः फिर डराने लगा Corona, अब MP के पांच जिलों में कल से रात को कर्फ्यू

महाराष्ट्र में 23 नवंबर से नौंवी और 12वीं तक के स्कूल खुलने थे. लेकिन, संक्रमण को देखते हुए राज्य की उद्धव सरकार ने फैसले को टाल दिया है. बीएमसी ने मुंबई में 31 दिसंबर तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज