Home /News /maharashtra /

second summons to shivsena leadersanjay raut in patra chawl land scam ed asked to appear on july 1

पात्रा चॉल लैंड स्कैम में संजय राउत को दूसरा समन, ED ने 1 जुलाई को पेश होने को कहा

पात्रा चॉल लैंड स्कैम में संजय राउत को ईडी का समन (ANI Photo)

पात्रा चॉल लैंड स्कैम में संजय राउत को ईडी का समन (ANI Photo)

Sanjay Raut: शिवसेना नेता संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने दूसरा समन भेजा है, जिसमें उन्हें पात्रा चॉल लैंड स्कैम में 1 जुलाई को ED के समक्ष पेश होने के लिए कहा है.

मुंबई: शिवसेना नेता संजय राउत को प्रवर्तन निदेशालय ने पात्रा चॉल लैंड स्कैम मामले में दूसरा समन भेजा है. जांच एजेंसी ने उन्हें 1 जुलाई को पेश होने के लिए कहा है. इससे पहले इस मामले में संजय राउत को ईडी ने पहला समन भेजा था और 28 जून को पेश होने को कहा था. यह पूरा मामला मुंबई में एक ‘चॉल’ के पुनर्विकास से जुड़े 1,034 करोड़ रुपये के भूमि ‘घोटाले’ से जुड़ी मनी-लॉन्ड्रिंग जांच से संबंधित है.

संजय राउत और उनके परिवार से जुड़े 8 भूखंडों और मुंबई के दादर उपनगर में एक फ्लैट को मनी लॉन्ड्रिंग रोधी कानून के तहत जब्त किया गया था.

पहले नोटिस को लेकर ईडी के सामने पेश होने के लिए संजय राउत ने मंगलवार को अतिरिक्त समय मांगा, जिसकी अनुमति एजेंसी ने दे दी है. राउत के वकील पेशी के लिए अतिरिक्त समय देने की मांग को लेकर सुबह करीब सवा 11 बजे जांच एजेंसी के कार्यालय पहुंचे थे.

‘हमें जेल पहुंचाकर, राज्य चलाना चाहते हैं’

ईडी द्वारा भेजे समन पर शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि, कुछ लोग हमें जेल पहुंचाना और राज्य चलाना चाहते है, जैसा कि आपातकाल के दौरान हुआ था.

EXCLUSIVE: 30 जून को बागी विधायक पहुंच सकते हैं मुंबई, एकनाथ शिंदे बोले- हम शिवसेना में ही हैं..

संजय राउत बोले, “मैं अपने काम निपटाने के बाद ईडी के समक्ष पेश हो जाऊंगा. मैं एक सांसद हूं, मुझे कानून पता है. भले ही कानून प्रवर्तन एजेंसियां गलत तरीके से काम कर रही हैं, लेकिन मैं कानून का पालन करने वाला व्यक्ति हूं.’’

ईडी ने पात्रा चॉल लैंड स्कैम को लेकर व्यवसायी प्रवीण राउत को फरवरी में गिरफ्तार किया था और बाद में चार्जशीट भी दाखिल की थी. वहीं ईडी ने पिछले साल संजय राउत की पत्नी वर्षा राउत से पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले से जुड़े एक अन्य मनी लॉन्ड्रिंग मामले और प्रवीण राउत की पत्नी माधुरी के साथ उनके कथित संबंधों के संबंध में भी पूछताछ की थी.

Tags: Sanjay raut

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर