उद्धव ने भाजपा को दिया करारा जवाब, कहा- पहले अपनी सत्ता में देखें क्या हो रहा है
Maharashtra News in Hindi

उद्धव ने भाजपा को दिया करारा जवाब, कहा- पहले अपनी सत्ता में देखें क्या हो रहा है
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी सरकार पर निशाना साधने वालों को पहले यह देखना चाहिए कि उनकी निगरानी में क्या हो रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2020, 9:24 AM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था के हालात को लेकर भाजपा ने महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार की आलोचना की थी जिसके कुछ घंटों बाद राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने पलटवार करते हुए कहा कि उनकी सरकार पर निशाना साधने वालों को पहले यह देखना चाहिए कि उनकी निगरानी में क्या हो रहा है.

जेएनयू हमलावरों को कहा आतंकवादी
उन्होंने सवाल किया कि पिछले महीने जेएनयू में छात्रों पर हमला करने वाले आतंकवादियों (हमलावरों) को भाजपा नीत केंद्र सरकार ने अभी तक गिरफ्तार क्यों नहीं किया. राज्य भाजपा ने राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध की हालिया घटनाओं को लेकर उद्धव ठाकरे सरकार की आलोचना की थी. ठाकरे ने कहा, 'मैं इन जेएनयू हमलावरों को आतंकवादी कहूंगा. इतने दिनों बाद भी एक भी हमलावर पकड़ा नहीं गया.

ठाकरे ने इस संबंध में सवाल पूछे जाने पर मीडिया से कहा कि महिलाओं के खिलाफ हर अपराध निंदनीय है और ऐसी कोई घटना दोबारा नहीं होनी चाहिए. हमें निशाना बनाते समय भाजपा को यह भी देखना चाहिए कि उसके द्वारा शासित राज्यों में क्या हो रहा है. खासकर, केंद्र सरकार के शासन वाली दिल्ली में क्या हो रहा है, जहां आतंकवादी जेएनयू में घुस आए और उन्होंने छात्रों को पीटा.



ठाकरे मिले थे पीएम मोदी से


गौरतलब है कि उद्धव ठाकरे महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री की कुर्सी संभालने के बाद शुक्रवार को पहली बार दिल्‍ली आए थे. इस दौरान उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के आवास 7 लोक कल्‍याण मार्ग में पहुंचकर पीएम से मुलाकात भी की थी. उद्धव ठाकरे के साथ उनके बेटे और महाराष्‍ट्र सरकार में मंत्री आदित्‍य ठाकरे भी मौजूद रहे. इसके बाद उद्धव ठाकरे ने बेटे आदित्‍य ठाकरे के साथ कांग्रेस की अंतरिम अध्‍यक्ष सोनिया गांधी से भी मुलाकात की.

पीएम मोदी से मुलाकात के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा सीएए से किसी को डरने की जरूरत नहीं है. एनपीआर हर दस साल में होने वाली एक सामान्य प्रक्रिया है. महाराष्ट्र में एनआरसी लागू नहीं करने की बात कह चुके उद्धव ठाकरे ने साफ कर दिया कि एनआरसी मुस्लिमों के लिए खतरा नहीं है.

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र में क्या गठबंधन सरकार पूरा करेगी कार्यकाल? शरद पवार ने दिया यह जवाब
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading