महाराष्‍ट्र के विधायकों को मिला सेल्‍फ असेसमेंट फॉर्म, इसी के आधार पर मिलेगा टिकट

इसी फॉर्म के आधार पर प्राइवेट एजेंसी जांच करेगी. दोनों रिपोर्ट के आधार पर ही वर्तमान विधायकों को टिकट मिलेगा.

News18Hindi
Updated: October 10, 2018, 10:14 AM IST
महाराष्‍ट्र के विधायकों को मिला सेल्‍फ असेसमेंट फॉर्म, इसी के आधार पर मिलेगा टिकट
देवेंद्र फडणवीस की फाइल फोटो
News18Hindi
Updated: October 10, 2018, 10:14 AM IST
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ मंगलवार को देर शाम हुई विधायकों की बैठक के बाद सभी को एक बंद लिफाफा दिया गया है. बताया जाता है कि इस लिफाफे में सेल्‍फ असेसमेंट फॉर्म है. सेल्फ असेसमेंट फॉर्म के जरिए विधायकों को बताना होगा कि उन्होंने चार साल में क्या काम किया है.

जानकारी के अनुसार आगामी चुनावों को देखते हुए सभी राज्‍यों ने अपनी कमर कस ली है. महाराष्‍ट्र में मंगलवार देर शाम मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सभी विधायकों के साथ बैठक की. बैठक में आगामी लोकसभा चुनावों को लेकर चर्चा हुई. इसी के साथ बैठक खत्‍म होते ही सभी विधायकों को एक बंद लिफाफा दिया गया. विधायकों ने लिफाफा खोला तो उसमें सेल्‍फ असेसमेंट फाॅर्म निकला.

फॉर्म के जरिए विधायकों को अपने चार साल के कामकाज की जानकारी देने को कहा गया है. विधायकों को बताना है कि उन्‍होंने इन चार सालों में कहां-कहां काम किया है. विधायक निधि कहां-कहां खर्च की गई है. विधायक जनता के बीच कहां-कहां गए हैं. जनता में उनकी कितनी अच्छी छवि है. राज्य और केंद्र की योजनाओं का कितना लाभ विधायक अपने इलाके में दिला पाने में कामयाब हो पाए हैं. बताया जाता है कि इसी फॉर्म के आधार पर प्राइवेट एजेंसी जांच करेगी. दोनों की रिपोर्ट के आधार पर ही वर्तमान विधायकों को टिकट मिलेगा या नहीं यह तय किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :-

भीमा-कोरेगांव हिंसा कोई घटना नहीं, बड़ी साजिश का हिस्साः देवेंद्र फडणवीस
मैं अति दक्षिणपंथ या अति वामपंथ को नहीं मानता: देवेंद्र फडणवीस
महाराष्ट्र के 200 तालुकों में पानी की कमी, प्रभावित क्षेत्रों की घोषणा इसी माह : फडणवीस
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर