स्वघोषित साध्वी ने महिला से की छेड़छाड़, लूटे 12 लाख रुपए; गिरफ्तार

जांच के दौरान, यह पता चला कि आरोपी महिला पिछले 12 सालों से इस तरह की गतिविधियों में लिप्त थी.

News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 4:07 AM IST
स्वघोषित साध्वी ने महिला से की छेड़छाड़, लूटे 12 लाख रुपए; गिरफ्तार
जांच के दौरान, यह पता चला कि आरोपी महिला पिछले 12 सालों से इस तरह की गतिविधियों में लिप्त थी.
News18Hindi
Updated: July 20, 2019, 4:07 AM IST
महाराष्ट्र स्थित मुंबई में एक 56 वर्षीय स्वघोषित साध्वी द्वारा एक महिला से 12.75 लाख रुपए लूटने का मामला सामने आया है. पुलिस ने एक महिला और उसके परिवार को कथित रूप से धोखा देने के स्वघोषित साध्वी को आरोप में गिरफ्तार किया गया.

एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी महिला की पहचान किरण दारूवाला उर्फ ​​गुरुमां के रूप में की गई. पुलिस ने कहा कि उसे मध्य मुंबई में एनएम जोशी मार्ग पुलिस ने गिरफ्तार किया था. एक अधिकारी ने कहा, 'घटना तब सामने आई जब पीड़ित ने धोखाधड़ी और छेड़छाड़ की शिकायत के साथ पुलिस से संपर्क किया.'

उन्होंने कहा कि पश्चिमी उपनगर खार के निवासी 34 वर्षीय शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह गुरू मां के संपर्क में आई थी, जो बाद में नवंबर 2016 में उसके घर गई थी. आरोपी ने शिकायतकर्ता को बताया कि उसके पास दिव्य शक्तियां हैं, जिसके माध्यम से वह शिर्डी के साईंबाबा से बात कर सकती है और अपने परिवार और रोजगार से जुड़ी समस्याओं को हल करने में मदद कर सकती है.

उन्होंने कहा, 'पीड़िता के ससुराल वाले कुछ बीमारियों से पीड़ित थे. अपनी दैवीय शक्तियों के जरिए उन्हें ठीक करने के बहाने उसने पीड़िता से पैसे मांगे.'

यह भी पढ़ें:  विदेशी महिला से रेप के मामले में गुरुग्राम में दो गिरफ्तार

साध्वी ने कहा था....

स्वघोषित साध्वी, शिकायतकर्ता को बताती थी कि वह पिछले जन्म से उसके और उसके पति के पापों के कारण पीड़ित थी. अधिकारी ने कहा कि उसने शिकायतकर्ता से कहा कि अगर वह चाहती है कि उसके दुखों का अंत हो जाए, तो उसे एक 'पूजा' करनी होगी, जिस पर पीड़िता सहमत थी.
Loading...

उन्होंने कहा, 'अनुष्ठान करते समय, गुरू मां ने पीड़िता के साथ छेड़छाड़ की.' उन्होंने कहा कि समय-समय पर, वह पीड़ितों से अपनी बीमारियों के इलाज के बहाने पैसे मांगती रही. शिकायत दर्ज होने तक उसने पीड़िता से कम से कम 12.75 लाख रुपये लिए. अंत में, पीड़िता को एहसास हुआ कि उसे गुरू मां द्वारा धोखा दिया जा रहा है और उसने शिकायत दर्ज कराई.

यह भी पढ़ें:  पत्नी के चरित्र पर करता था शक, हत्या कर फंदे से लटकाया शव

दर्ज हुआ मामला

शिकायत के आधार पर, पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 (धोखाधड़ी), 406 (विश्वासघात का आपराधिक उल्लंघन), 354 (महिला के साथ दुर्व्यवहार) और महाराष्ट्र के संबंधित धाराओं के तहत अपराध दर्ज किया. पुलिस अधिकारी ने कहा कि मानव बलि और अन्य अमानवीय, बुराई और अघोरी प्रथाओं और काले जादू अधिनियम, 2013 का उन्मूलन के तहत भी मामला दर्ज किया गया.

जांच के दौरान, यह पता चला कि आरोपी महिला पिछले 12 सालों से इस तरह की गतिविधियों में लिप्त थी. आरोपी महिला को अदालत में पेश किया गया, जिसने उसे 25 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेज दिया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 20, 2019, 3:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...