अपना शहर चुनें

States

महाराष्ट्र में मुठभेड़ में पांच महिलाओं सहित सात नक्सली मारे गए: पुलिस

(Getty Images/ प्रतीकात्मक तस्वीर)
(Getty Images/ प्रतीकात्मक तस्वीर)

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बुधवार सुबह पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में पांच महिलाओं सहित सात माओवादी मार गिराए गए.

  • Share this:
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में बुधवार सुबह पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में पांच महिलाओं सहित सात माओवादी मार गिराए गए.

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गढ़चिरौली की सिरोंचा तहसील में जिंगानूर चौकी से करीब 15 किलोमीटर उत्तर में कल्लेड़ गांव के एक जंगल में तड़के करीब 5:30 बजे उस वक्त मुठभेड़ हुई जब महाराष्ट्र पुलिस की माओवाद निरोधक विशेष इकाई नक्सल विरोधी अभियान के सिलसिले में जा रही थी.

विशेष पुलिस महानिरीक्षक (नक्सल विरोधी अभियान) शरद शेलार ने बताया कि सूचना मिलने पर पुलिस ने करीब आधी रात को माओवादियों के खिलाफ अभियान शुरू किया और सी-60 कमांडो की टीम कल्लेड़ गांव भेजी गई. इसके बाद मुठभेड़ हुई.





शेलार ने कहा कि गश्त टीमें छत्तीसगढ़ की सीमा से सटे कल्लेड़ के पास के जंगली इलाके की घेराबंदी कर रही थी कि तभी दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी हुई.

अधिकारी ने कहा, 'पांच महिलाओं सहित सात माओवादी इस मुठभेड़ में मारे गए और मौके से कुछ हथियार भी बरामद किए गए.' उन्होंने कहा कि कम से कम दो नक्सली ज़ख्मी हो गए और मुठभेड़ के बाद शेष नक्सली फरार हो गए.

अधिकारी ने कहा कि पुलिस की ओर से ज़ब्त हथियारों में दो एसएलआर राइफलें, दो 303 राइफलें, 12 बोर की दो बंदूकें और एक देसी पिस्तौल शामिल हैं.

शेलार ने कहा कि पुलिस टीम और नक्सलियों के शवों को जंगल से वापस लाने के लिए एक हेलीकॉप्टर भेजा गया है. शवों को पोस्ट मॉर्टम के लिए भेजा गया है. मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है.

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने बताया कि माओवादियों की ओर से दो दिसंबर से आठ दिसंबर तक पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी सप्ताह मनाए जाने के मद्देनज़र पिछले कुछ दिनों से सुरक्षाकर्मी चौकस थे और इलाके में गश्त कर रहे थे. पुलिस ने बताया कि इलाके में तलाशी अभियान जारी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज