लाइव टीवी

नरेंद्र मोदी से मिलेंगे शरद पवार, शिवसेना बोली- PM से मिलने पर क्‍या खिचड़ी ही पकती है?

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 10:34 AM IST
नरेंद्र मोदी से मिलेंगे शरद पवार, शिवसेना बोली- PM से मिलने पर क्‍या खिचड़ी ही पकती है?
इस दौरान शरद पवार महाराष्ट्र में किसानों की समस्याओं को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समक्ष रखेंगे. (फाइल फोटो)

महाराष्‍ट्र में सरकार गठन के लिए खींचतान के बीच NCP प्रमुख शरद पवार महाराष्‍ट्र में किसानों के मुद्दे पर PM नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. शिवसेना (Shiv Sena) ने भी इस पर प्रतिक्रिया दी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 10:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी उथल-पुथल और एनसीपी-कांग्रेस (NCP-Congress) की बैठकों के दौर के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है. एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिलेंगे. हालांकि, इस मुलाकात का उद्देश्य महाराष्ट्र की राजनीति नहीं, बल्कि सूबे के किसानों की समस्या पर चर्चा करना है. जानकारी के अनुसार, पवार पहले प्रधानमंत्री से मिलेंगे और उसके बाद सूबे की सभी पार्टियों के नेताओं का डेलिगेशन पवार के नेतृत्व में पीएम से मुलाकात करेगा.

शिवसेना बोली- पूरे देश के होते हैं PM
शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता संजय राउत ने कहा, 'प्रधानमंत्री से अगर कोई नेता मिलता है तो क्‍या खिचड़ी ही पकती है? प्रधानमंत्री पूरे देश के होते हैं. महाराष्‍ट्र में किसान समस्‍याओं का सामना कर रहे हैं. पवार और उद्धव साहब हमेशा किसानों के बारे में सोचते हैं. पवार साहब कृषि के क्षेत्र में एक सुपरिचित चेहरा हैं. उन्‍हें महाराष्‍ट्र में कृषि से जुड़ी समस्‍याओं के बारे में बेहतर जानकारी है.'

एक दिन पहले ही पीएम ने की थी एनसीपी की तारीफ

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले ही एनसीपी और बीजेडी की राज्यसभा में तारीफ की थी. प्रधानमंत्री ने कहा था कि यह दोनों पार्टियां ऐसी हैं, जिन्होंने संसदीय नियमों को कभी नहीं तोड़ा. आज मैं इन दोनों पार्टियों की तारीफ करना चाहता हूं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि इन दोनों ही पार्टियों के सांसदों से अन्य पार्टियों और उनकी खुद की पार्टी को सीख लेनी चाहिए. पीएम ने कहा कि दोनों ही पार्टियां कभी भी वेल में नहीं उतरीं, इसके बावजूद दोनों ने अपने मुद्दों को प्रबलता से सामने रखा.

महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने की कवायद
दूसरी तरफ, महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के बीच सरकार बनाने की कवायद जोरों पर है. खबर है कि एनसीपी और कांग्रेस अब शिवसेना के साथ गठबंधन में सरकार बनाएगी और उद्धव ठाकरे पूरे पांच साल के लिए सूबे के मुख्यमंत्री होंगे. बताया जाता है कि मंत्रीपदों को लेकर भी तीनों पार्टियों में संख्या का बंटवारा हो गया है. हालांकि, शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक को किसी भी स्तर पर महाराष्ट्र की सियासत से जोड़ कर नहीं देखा जा रहा है.
Loading...


ये भी पढ़ेंः महाराष्ट्र : NCP-कांग्रेस की बैठक आज, शिवसेना के 'साथ' पर हो सकता है फैसला

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 9:49 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...