लाइव टीवी

उद्धव ठाकरे होंगे कांग्रेस-NCP-शिवसेना गठबंधन के नेता, शरद पवार ने कहा- मेरा आदेश मानना होगा

News18Hindi
Updated: November 26, 2019, 3:57 PM IST
उद्धव ठाकरे होंगे कांग्रेस-NCP-शिवसेना गठबंधन के नेता, शरद पवार ने कहा- मेरा आदेश मानना होगा
शरद पवार ने इस दौरान कहा कि इस संबंध में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के विधायकों की शाम को बैठक भी की जाएगी. (फाइल फोटो)

एनसीपी (NCP) चीफ ने शिवसेना (Shiv Sena) प्रमुख से कहा- आपको मेरी बात माननी ही होगी, अब शाम 6 बजे की बैठक में विधायकों के समक्ष की जाएगी फैसले की घोषणा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2019, 3:57 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के सियासी भूचाल को लेकर एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के वरिष्ठ नेताओं की सोफिटेल होटल में चल रही बैठक के दौरान बड़ा फैसला लिया गया है. इस बैठक के दौरान एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) को महाविकास अघाड़ी का नेता घोषित कर दिया. उन्होंने इस दौरान उद्धव ठाकरे को कहा कि ये मेरा आदेश है और आपको इसे मानना ही पड़ेगा. गौरतलब है कि गठबंधन की बात होने की शुरुआत से ही शरद पवार लगातार उद्धव का नाम महाविकास अघाड़ी के नेता के तौर पर आगे करते आए हैं. इस तरह उद्धव ठाकरे का गठबंधन का नेता चुना जाना तय हो गया है.

शाम को विधायकों को भी दी जाएगी जानकारी
शरद पवार ने इस दौरान कहा कि इस संबंध में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के विधायकों की शाम को बैठक भी की जाएगी. शाम 6 बजे होने वाली इस बैठक में तीनों पार्टियों के विधायकों को महाविकास अघाड़ी के नेता उद्धव को बनाए जाने के फैसले की भी घोषणा कर दी जाएगी.



उद्धव ठाकरे को सीएम बनाने पर बन चुकी थी सहमति
शिवसेना के बीजेपी के साथ गठबंधन से अलग होने के बाद ही एनसीपी और कांग्रेस ने उद्धव ठाकरे को मुख्‍यमंत्री बनाने की बात कही थी. अब शरद पवार ने औपचारिक तौर पर इसकी घोषणा भी कर दी है. बता दें कि विधानसभा में बहुमत साबित करने के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद से ही महाराष्‍ट्र में राजनीतिक सरगर्मियां तेज हो गई थीं. बीजेपी अजित पवार की मदद से जरूरी विधायक जुटाने के दावे कर रही थी, वहीं एनसीपी-बीजेपी-शिवसेना गठजोड़ अपने-अपने विधायकों को एकजुट रखने की कोशिशों में जुट गई थी. इस बाबत सोमवार शाम को मुंबई के ग्रांड हयात होटल में गठबंधन की ओर से विधायकों को मीडिया के सामने भी पेश किया गया था. इसमें 162 विधायकों के शामिल होने का दावा किया गया था. हालांकि, उस वक्‍त बीजेपी ने इस तीनों दलों के इस दावे को सिरे से खारिज कर दिया था.
ये भी पढ़ें:

BJP ने शुरू की फ्लोर टेस्ट की तैयारी, वानखेडे स्टेडियम में रात 9 बजे बुलाई विधायकों की बैठक

SC के फैसले के बाद महाराष्ट्र में बढ़ी हलचल, NCP विधायकों से मिलने पहुंचे संजय राउत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 2:38 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर