लाइव टीवी

महाराष्ट्र चुनाव 2019: शरद पवार ने कहा- विपक्ष में बैठेंगे, नहीं बनाएंगे सरकार

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 4:22 PM IST
महाराष्ट्र चुनाव 2019: शरद पवार ने कहा- विपक्ष में बैठेंगे, नहीं बनाएंगे सरकार
शरद पवार का यह बयान सोनिया गांधी की अपील के बाद आया है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर उत्सुक न हों कांग्रेसी. (फाइल फोटो)

एनसीपी (NCP) अध्यक्ष ने कहा- जनता ने हमें विपक्ष में बैठकर काम करने का मौका दिया है, अब हम वही करेंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 4:22 PM IST
  • Share this:
मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने घोषणा की है कि उनकी पार्टी विपक्ष में बैठेगी और किसी भी प्रकार का गठबंधन कर महाराष्ट्र में सरकार नहीं बनाएगी. शुक्रवार को उन्होंने कहा कि लोगों (जनता) ने हमें यह मौका दिया है कि हम विपक्ष में बैठ कर अपना काम सही से करें. पवार के ऐलान से यह स्पष्ट हो गया कि उनकी पार्टी किसी दल के साथ गठबंधन में जाकर सरकार नहीं बनाएगी. दरअसल गुरुवार को चुनाव नतीजे आने के बाद इस तरह की चर्चा और कयास लगाए जा रहे थे कि एनसीपी बीजेपी को अपना समर्थन दे सकती है और नई सरकार बनाने में उसकी मदद कर सकती है.




इससे पहले शुक्रवार को ही कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) ने अपनी पार्टी के नेताओं से अपील की थी कि वो महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने को लेकर उत्सुक न हों और पूरी तरह से अपना ध्यान हरियाणा पर लगाएं.

पहले दिया था शिवसेना को ऑफर
Loading...

गुरुवार को महाराष्ट्र चुनाव के नतीजे आने के बाद एनसीपी नेता छगन भुजबल ने शिवसेना को खुला ऑफर देते हुए कहा था कि वो हमारे साथ आ कर मुख्यमंत्री का पद लेकर सरकार बनाएं. भुजबल ने कहा था, 'शिवसेना को बीजेपी के साथ जाकर उपमुख्यमंत्री पद चाहिए या हमारे साथ आकर मुख्यमंत्री पद, ये वो तय कर ले.'

हालांकि, गुरुवार को ही नतीजों के बाद शरद पवार ने किसी के साथ जाने से इनकार कर दिया था. उन्होंने कहा कि संदेश यह है कि लोगों को सत्ता का गुरूर पसंद नहीं आता है. कुछ लोगों ने बेहद कट्टर नजरिया रखने की सीमा पार की. लोगों ने हमसे विपक्ष में रहने को कहा है. किसी तरह सत्ता में आने का विचार हमारे जहन में आता नहीं. हम अपना जनाधार बढ़ाने पर काम करेंगे.’

महाराष्ट्र में आए नतीजों में बीजेपी 105 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है. उसकी सहयोगी शिवसेना के खाते में 56 सीटें आई हैं. जबकि एनसीपी को 54 सीटें मिली हैं. वहीं कांग्रेस 44 सीटें हासिल कर राज्य में चौथे नंबर की पार्टी बनी है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 3:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...