• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • महाराष्ट्र पर शरद पवार ने बढ़ाया सस्पेंस, बोले- PM मोदी से मिलने तो जा रहा हूं लेकिन मुद्दा अभी कैसे बताऊं

महाराष्ट्र पर शरद पवार ने बढ़ाया सस्पेंस, बोले- PM मोदी से मिलने तो जा रहा हूं लेकिन मुद्दा अभी कैसे बताऊं

प्रधानमंत्री से मिलने एनसीपी चीफ शरद पवार दिल्ली पहुंच गए हैं.

प्रधानमंत्री से मिलने एनसीपी चीफ शरद पवार दिल्ली पहुंच गए हैं.

दिल्ली (Delhi) पहुंचे एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. हालांकि, उन्‍होंने बातचीत का मुद्दा बताने से इनकार कर दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सत्‍ता के लिए चल रहे सियासी घमासान के बीच एनसीपी (NCP) चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिलने बुधवार को दिल्ली (Delhi) पहुंच गए हैं. वह पीएम मोदी से दोपहर में मुलाकात करेंगे. हालांकि, यह पहले ही बता दिया गया है कि वह किसानों (Farmer) की समस्याओं को लेकर पीएम से चर्चा करेंगे. लेकिन जब इस संबंध में NCP प्रमुख से पूछा गया तो उन्होंने कुछ भी बताने से इनकार कर दिया. शरद पवार ने कहा, 'प्रधानमंत्री से मिलने जा रहा हूं, लेकिन किस मुद्दे पर चर्चा होगी मैं अभी आपको कैसे बता सकता हूं.' इसके बाद वे बिना कुछ बोले आगे बढ़ गए. शरद पवार के इस बयान के बाद महाराष्‍ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर फिर से कयास लगाए जाने लगे हैं.

    संजय राउत ने कहा- पीएम से मिलते हैं तो क्या खिचड़ी पकती है?
    शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता संजय राउत ने कहा, 'प्रधानमंत्री से अगर कोई नेता मिलता है तो क्‍या खिचड़ी ही पकती है? प्रधानमंत्री पूरे देश के होते हैं. महाराष्‍ट्र में किसान समस्‍याओं का सामना कर रहे हैं. पवार और उद्धव साहब हमेशा किसानों के बारे में सोचते हैं. पवार साहब कृषि के क्षेत्र में एक सुपरिचित चेहरा हैं. उन्‍हें महाराष्‍ट्र में कृषि से जुड़ी समस्‍याओं के बारे में बेहतर जानकारी है.'



    राज्यसभा में पीएम ने की थी तारीफ
    गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक दिन पहले ही एनसीपी और बीजेडी की राज्यसभा में तारीफ की थी. प्रधानमंत्री ने कहा था कि यह दोनों पार्टियां ऐसी हैं जिन्होंने संसदीय नियमों को कभी नहीं तोड़ा. आज मैं इन दोनों पार्टियों की तारीफ करना चाहता हूं. इस दौरान प्रधानमंत्री ने कहा कि इन दोनों ही पार्टियों के सांसदों से अन्य पार्टियों और उनकी खुद की पार्टी को सीख लेनी चाहिए. पीएम ने कहा कि दोनों ही पार्टियां कभी भी वेल में नहीं उतरीं इसके बावजूद दोनों ने अपने मुद्दों को प्रबलता से सामने रखा.

    सरकार बनाने की कवायद जोरों पर
    वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र में एनसीपी-कांग्रेस और शिवसेना के बीच सरकार बनाने की कवायद जोरों पर है. खबर है कि एनसीपी और कांग्रेस अब शिवसेना के साथ गठबंधन में सरकार बनाएगी और उद्धव ठाकरे पूरे पांच साल के लिए सूबे के मुख्यमंत्री होंगे. वहीं मंत्रीपदों को लेकर भी तीनों पार्टियों में संख्या का बंटवारा हो गया है. हालांकि शरद पवार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बैठक को किसी भी स्तर पर महाराष्ट्र की सियासत से जोड़ कर नहीं देखा जा रहा है.

    ये भी पढ़ेंः मोदी से मिलेंगे पवार, शिवसेना बोली- PM से मिलने पर क्‍या खिचड़ी ही पकती है?

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज