देवेंद्र फडणवीस बोले- शरजील उस्मानी ने हिंदुओं की भावनाओं का अपमान किया, चुप क्यों है उद्धव सरकार?

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शरजील उस्मानी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. (फाइल)

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शरजील उस्मानी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. (फाइल)

शरजील उस्मानी ने हाल ही में पुणे में आयोजित एल्गार परिषद के सम्मेलन में कथित रूप से कहा था कि हिन्दुस्तान में हिन्दू समाज सड़ चुका है.

  • Share this:

मुंबई. बीजेपी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को आरोप लगाया कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र शरजील उस्मानी (Sharjeel Usmani) ने पुणे में हाल ही में आयोजित एल्गार परिषद (Elgar Parishad) के सम्मेलन में अपने भाषण के दौरान हिंदुओं की भावनाओं का अपमान किया था और उन्होंने उस्मानी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की.

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता फडणवीस ने यह भी कहा कि राज्य सरकार ने भाजपा की मांगों के बावजूद उस्मानी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज नहीं की. पत्रकारों से बात करते हुए फडणवीस ने कहा, 'एक वीडियो में, शरजील उस्मानी एल्गार परिषद में बोल रहा है. उस्मानी ने हिंदू समुदाय की भावनाओं का अपमान किया है. एक व्यक्ति महाराष्ट्र में आता है, हमारी भावनाओं का अपमान करता है और बिना किसी कानूनी कार्रवाई का सामना किए अपने गृह राज्य लौट जाता है. अगर राज्य सरकार उसके खिलाफ कोई कार्रवाई करने में विफल रहती है, तो हम मान लेंगे कि सरकार उस्मानी के साथ है.

Youtube Video

शरजील उस्मानी ने दिया था ये बयान
शरजील उस्मानी ने हाल ही में पुणे में आयोजित एल्गार परिषद के सम्मेलन में कथित रूप से कहा था कि हिन्दुस्तान में हिन्दू समाज सड़ चुका है. जुनैद को चलती ट्रेन में मारते हैं, कोई बचाने नहीं आता है. ये जो लोग लिंचिंग करते हैं, कत्ल करते हैं. अगले दिन फिर किसी को पकड़ते हैं, फिर कत्ल करते हैं और नॉर्मल लाइफ जीते हैं. इसके अलावा भी शरजील उस्मानी ने हिन्दू समाज के लिए आपत्तिजनक बातें कही थी.

गौरतलब है कि यह सम्मेलन शनिवार को आयोजित किया गया था और इसमें भाग लेने वालों में प्रख्यात उपन्यासकार अरुंधति रॉय, पूर्व आईपीएस अधिकारी एस एम मुशरिफ, बम्बई उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश बी जी कोलसे-पाटिल और उस्मानी शामिल थे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज