लाइव टीवी

कोरोना वायरस: लॉकडाउन से महाराष्ट्र में फंसे ट्रक ड्राइवर, थरूर ने ठाकरे से की मदद की अपील
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 25, 2020, 10:27 AM IST
कोरोना वायरस: लॉकडाउन से महाराष्ट्र में फंसे ट्रक ड्राइवर, थरूर ने ठाकरे से की मदद की अपील
महाराष्ट्र के बाद केरल में इस वायरस का प्रकोप फैला है.

Coronavirsu: ये ड्राइवर्स फल-सब्जियों की डिलिवरी देकर लौट रहे थे. लॉकडाउन की वजह से ये सभी महाराष्ट्र के भिवंडी जिले में फंस गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 25, 2020, 10:27 AM IST
  • Share this:
कोच्चि. भारत समेत दुनिया भर के तमाम देश इस वक्त खतरनाक कोरोना वायरस (Coronavirus) का सामना कर रहे हैं. इस वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए ज्यादातर देशों में लॉकडाउन (Lockdown) कर दिया गया है, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग के जरिये इसके प्रसार को रोका जा सके. हालांकि, लॉकडाउन की वजह से कई लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. जो जहां हैं, वहीं फंस गए हैं. इसी तरह केरल के कुछ ट्रक ड्राइवर भी महाराष्ट्र के भिवंडी जिले में फंसे हुए हैं. ऐसे में केरल से कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इन ड्राइवरों की मदद करने की अपील की है.

शशि थरूर ने बुधवार को ट्विटर के जरिए महाराष्ट्र के सीएम ऑफिस से केरल के ड्राइवरों की मदद करने की गुजारिश की है. थरूर ने ट्वीट किया, 'ये ड्राइवर लॉकडाउन की वजह से भिवंडी में फंस गए हैं और उनके पास खाना-पानी और टॉयलेट की सुविधाएं नहीं हैं. ये ड्राइवर्स फल-सब्जियों की डिलिवरी देकर गुजरात से लौट रहे थे. ऐसे में महाराष्ट्र के सीएम और सरकार से गुजारिश है कि इनकी मदद करें और पुलिस को निर्देश दें कि इन्हें केरल आने दिया जाए.'



बता दें कि देश में कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा पॉजिटिव केस महाराष्ट्र में मिले हैं. यहां अब तक 107 मामले आ चुके हैं, जबकि 3 लोगों की मौत हो चुकी है. महाराष्ट्र के बाद केरल में इस वायरस का प्रकोप फैला है. यहां अब तक 105 मरीज मिले हैं, लेकिन फिलहाल किसी की मौत की खबर नहीं है.

किस राज्य में कितने कोरोना वायरस से संक्रमित?
कोरोना वायरस से आंध्र प्रदेश में 7, बिहार में 4, छत्तीसगढ़ में 1, चंडीगढ़ में 6, दिल्ली में 29, गुजरात में 35, हरियाणा में 30, हिमाचल प्रदेश में 2, जम्मू-कश्मीर में 7, कर्नाटक में 41, केरल में 105, लद्दाख में 13, मध्य प्रदेश में 9, महाराष्ट्र में 107, मणिपुर में 1, ओडिशा में 2, पुदुचेरी में 1, पंजाब में 29, राजस्थान में 32, तमिलनाडु में 18, तेलंगाना में 39, उत्तर प्रदेश में 35, उत्तराखंड में 5 और पश्चिम बंगाल में 9 केस सामने आए हैं. अब तक 11 लोगों की मौत भी हो चुकी है. ऐसे में देश में 21 दिन के लिए लॉकडाउन लगाया गया है.

लॉकडाउन में भी आपको मिलती रहेंगी ये सुविधाएं
लॉकडाउन के दौरान आवश्यक सेवा को मुक्त रखा गया है यानी सब्जी, राशन, दवा, फल की दुकानें खुली रहेंगी. बैंक, इंश्योरेंस दफ्तर और एटीएम खुले रहेंगे. पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप, गैस रिटेल खुले रहेंगे. अस्पताल, डिस्पेंसरी, क्लीनिक, नर्सिंग होम खुले रहेंगे. प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के दफ्तर खुले रहेंगे. इंटरनेट, ब्रॉडकास्ट और केबल सर्विस जारी रहेगी.

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन के दौरान कैसे काम करेगी सरकार? यह है प्लान बी

Coronavirus का खौफ: वेंटिलेटर खरीद कर घर में रख रहे हैं रूस के रईस लोग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 10:06 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर