• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • शिरडी साईं बाबा ट्रस्ट की श्रद्धालुओं से अपील, दर्शन के लिए भारतीय परिधान में आएं भक्त

शिरडी साईं बाबा ट्रस्ट की श्रद्धालुओं से अपील, दर्शन के लिए भारतीय परिधान में आएं भक्त

शिरडी के ग्रामीणों और मंदिर में आने वाले भक्तों ने भी संस्थान के इस निर्णय का स्वागत किया है.

शिरडी के ग्रामीणों और मंदिर में आने वाले भक्तों ने भी संस्थान के इस निर्णय का स्वागत किया है.

Shirdi saibaba temple: शिरडी साईं मंदिर संस्थान ने भक्तों से मंदिर में भारतीय परिधान (कपड़े ) पहनकर आने की अपील की है. मंदिर संस्थान का कहना है कि कुछ दिनों से यह शिकायत आ रही थी कि कुछ महिला श्रद्धालु छोटे कपड़े पहनकर दर्शन के लिए आ रही हैं.

  • Share this:
    मुंबई. कोरोना और लॉकडाउन के बाद एक बार फिर शिरडी साईं मंदिर (shirdi saibaba temple) भक्तों के लिए खुल गया है. मंदिर के खुलते ही साईं बाबा (Saibaba) के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ रोजाना वहां पहुंच रही है. इसी बीच शिरडी साईं मंदिर संस्थान ने भक्तों से मंदिर में भारतीय परिधान (कपड़े ) पहनकर आने की अपील की है. मंदिर संस्थान का कहना है कि कुछ दिनों से यह शिकायत आ रही थी कि कुछ महिला श्रद्धालु छोटे कपड़े पहनकर दर्शन के लिए आ रही हैं.

    भक्त मंदिर परिसर में सिर्फ भारतीय परिधान पहनकर ही आए इसके लिए एक नोटिस भी लगाया है. प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि वो इसका पालन करें. पिछले 10 वर्षों से इस पर सिर्फ अटकलें ही लगाई जाती रही हैं, लेकिन अब केवल भारतीय पोशाक पहने हुए भक्तों को ही जाने की अनुमति दी जा रही है.

    नहीं किया कोई ड्रेस कोड लागू
    शिरडी के ग्रामीणों और मंदिर में आने वाले भक्तों ने भी संस्थान के इस निर्णय का स्वागत किया है. इस नोटिस के बाद जो श्रद्धालु छोटे कपड़े पहनकर मंदिर पहुंच रहे हैं उन्हें गेट पर ही रोक दिया जा रहा है. वहीं, संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कान्हुराज बागटे ने इन सभी नियमों के बारे में अधिक जानकारी देते हुए कहा, हम केवल सुझाव, अनुरोध और अपील दे रहे हैं. हमने भक्तों से दर्शन के लिए आने पर भारतीय परिधान में आने की अपील की है, न कि सख्ती है और न ही किसी तरह का कोई ड्रेस कोड लागू किया है.

    साईं बाबा संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कान्हुराज बगाटे ने कहा है कि पोशाक के संबंध में निर्णय अनिवार्य नहीं है, लेकिन तंग कपड़े पहने हुए भक्तों को रोका जा रहा है जिससे कुछ भक्तों में नाराजगी देखी जा रही है.

    अनलॉक में फिर खोले गए हैं मंदिर
    राज्य में अनलॉक के अंतर्गत मंदिरों को भक्तों के लिए फिर से खोला गया है. शिरडी साईंबाबा मंदिर को भी भक्तों के लिए खोला गया है. मंदिर में भक्तो की अपार श्रद्धा होने की वजह से यहाँ काफी भीड़ उमड़ रही है. मंदिर प्रशासन ने सभी लोगों से कोरोना के नियमों का पालन करने की गुजारिश की है. (हरीश दिमोटे की रिपोर्ट)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज