अपना शहर चुनें

States

शिवसेना ने बीजेपी पर कसा तीखा तंज, कहा- 'कमल' के फूल का भंवरा तो मियां ओवैसी हैं

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(PTI)
महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे(PTI)

शिवसेना (Shivsena) ने साक्षी महाराज (Sakshi Maharaj) के उस बयान को लेकर बीजेपी (BJP) पर तंज कसा है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि ओवैसी मियां की 'एमआईएम' मुसलमानों की तारणहार नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी का अंगवस्त्र है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2021, 2:38 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र में शिवसेना (Shiv Sena) और बीजेपी (BJP) के बीच का गठबंधन जब से टूटा है तब से शिवसेना किसी भी मौके पर बीजेपी को घेरने का मौका नहीं छोड़ती. शिवसेना ने एक बार फिर अपने मुखपत्र 'सामना' के जरिये बीजेपी को घेरने की कोशिश की है. सामना (Saamana) के संपादकीय में लिखा है कि भारतीय जनता पार्टी के एक नेता की ओर से दिए गए बयान ने ओवैसी साहब और बीजेपी के बीच के रिश्‍ते की पोल खोल दी है और दूध का दूध और पानी का पानी हो गया है. बता दें कि शिवसेना ने साक्षी महाराज के उस बयान को लेकर बीजेपी पर तंज कसा है, जिसमें उन्‍होंने कहा था कि ओवैसी मियां की 'एमआईएम' मुसलमानों की तारणहार नहीं, बल्कि भारतीय जनता पार्टी का अंगवस्त्र है.

भाजपा के प्रमुख नेता साक्षी महाराज ने कहा था, हां, मियां ओवैसी भाजपा के ही पॉलिटिकल एजेंट हैं और ओवैसी की सहायता से ही हम चुनाव जीतते रहते हैं. उन्‍होंने कहा बिहार का चुनाव भी हमने ओवैसी की मदद के कारण जीता है. ओवैसी साहब पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश में भी हमारी मदद करेंगे. ओवैसी भाजपा की सहायता कर रहे हैं, यह भगवान की कृपा है.





'सामना' ने लिखा है कि कमल के फूल भले ही दीनदयाल उपाध्याय, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, अटलबिहारी वाजपेयी, लाल कृष्ण आडवाणी, नरेंद्र मोदी और अमित शाह होंगे लेकिन साक्षी महाराज ने लोगों के इस भ्रम को पूरी तरह से खत्‍म कर दिया है कि कमल के फूल का भंवरा मियां ओवैसी ही हैं. बता दें कि बिहार विधानसभा के चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने मुस्लिम बहुल सीमांचल क्षेत्र में 5 सीटें जीती थीं. इसके साथ ही ओवैसी ने तेजस्‍वी यादव की 17 से 18 सीटों का नुकसान किया. ऐसा माना जा रहा है कि अगर ओवैसी बिहार चुनाव में मैदान में नहीं उतरते तो बिहार की स्थिति कुछ और होती.
इसे भी पढ़ें :-  बंगाल की राजनीतिक गर्मी बढ़ा रहे हैं ओवैसी, अब इमामों ने कहा-हम करेंगे विरोध

पश्चिम बंगाल में ओवैसी के आ जाने से भाजपा का चेहरा खिला
पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में ओवैसी के आ जाने से बीजेपी काफी खुश नजर आ रही है. बीजेपी नेताओं को लगता है कि जिस तरह से ओवैसी ने बिहार में मुस्लिम वोट पर सेंध लगाई थी, उसी तरह से वह पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी का भी खेल बिगाड़ सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज