होम /न्यूज /महाराष्ट्र /

शिवसेना संकट: उद्धव ठाकरे को झटका! लोकसभा स्पीकर से मिले 12 सांसद, शिंदे गुट में जाने की संभावना

शिवसेना संकट: उद्धव ठाकरे को झटका! लोकसभा स्पीकर से मिले 12 सांसद, शिंदे गुट में जाने की संभावना

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे. (फाइल फोटो)

Shiv Sena Crisis: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र एवं सांसद श्रीकांत शिंदे सहित शिवसेना के 12 लोकसभा सदस्यों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट की और उनसे निचले सदन में अपनी पार्टी का नेता बदलने का आग्रह किया.

हाइलाइट्स

शिवसेना के 12 लोकसभा सदस्यों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट की.
विनायक राउत के स्थान पर राहुल शेवाले को सदन में पार्टी का नेता नियुक्त करने की मांग.
शिवसेना के बागी सांसदों से मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे कर सकते हैं मुलाकात.

मुंबई. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका लग सकता है क्योंकि उनकी पार्टी के कई सांसद मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के खेमे में जाने की तैयारी कर रहे हैं. उम्मीद है कि शिवसेना के 18 सांसदों में से 12 एकनाथ शिंदे के संपर्क में हैं और आज ही दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन करने के साथ ही उनके शिंदे खेमे में जाने की संभावना है. सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

इस बीच, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के पुत्र एवं सांसद श्रीकांत शिंदे सहित शिवसेना के 12 लोकसभा सदस्यों ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से भेंट की और उनसे विनायक राउत के स्थान पर राहुल शेवाले को निचले सदन में अपनी पार्टी का नेता नियुक्त करने का आग्रह किया. सूत्रों के मुताबिक, सभी 12 बागी सांसद शिंदे के साथ चर्चा कर रहे हैं और उम्मीद है कि आज रात मुंबई के लिए रवाना होने से पहले वे एक प्रेस वार्ता भी करेंगे.

शिंदे फिलहाल खुद भी दिल्ली में हैं, जहां वह भाजपा के वरिष्ठ नेताओं से मुलाकात करेंगे. 30 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री का पद संभालने के बाद से शिंदे की दिल्ली की यह दूसरी यात्रा है. शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 8 और 9 जुलाई को राष्ट्रीय राजधानी का दौरा किया था और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी.

सूत्रों के मुताबिक, 12 बागी  सांसदों में – धैर्यशील संभाजीराव माने, सदाशिव लोखंडे, हेमंत गोडसे, हेमंत पाटिल, राजेंद्र गावित, संजय मांडलिक, श्रीकांत शिंदे, श्रीरंग बार्ने, राहुल शेवाले, प्रतापराव गणपतराव जाधव, कृपाल तुमाने, भावना गवली – शामिल हैं.

इससे पहसे, सुबह में शिवसेना के, शिंदे गुट में आए सांसदों से मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने संवाददाताओं से कहा, “मैं यकीनन सांसदों से मुलकात करूंगा. 14 ही क्यों लोकसभा में हमारे 18 सदस्य हैं.” दिल्ली की यात्रा के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह उद्धव ठाकरे गुट की ओर से 16 विधायकों के खिलाफ दायर की गई अयोग्यता संबंधी याचिका पर कानूनी टीम के साथ विचार विमर्श करने के लिए आए हैं.

(इनपुट भाषा से भी)

Tags: Eknath Shinde, Shiv sena, Uddhav thackeray

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर