शिवसेना ने ठुकरा दिया डिप्टी सीएम का ऑफर, मांगे कैबिनेट में दो मंत्री पद

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने शिवसेना को राज्य में उप मुख्यमंत्री का पोस्ट ऑफर किया था, लेकिन शिवसेना ने इस ऑफर को ठुकराते हुए कहा कि उन्हें दो मंत्री के पद चाहिए.

News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 8:21 AM IST
शिवसेना ने ठुकरा दिया डिप्टी सीएम का ऑफर, मांगे कैबिनेट में दो मंत्री पद
शिव सेना ने ठुकराया डिप्टी सिएम का पद (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: June 17, 2019, 8:21 AM IST
महाराष्‍ट्र में विधानसभा के मानसून सत्र से पहले मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने अपने कैबिनेट का विस्‍तार किया. अब इससे जुड़ी एक अहम खबर आ रही है. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी ने शिवसेना को राज्य में उप मुख्यमंत्री का पोस्ट ऑफर किया था, लेकिन शिवसेना ने इस ऑफर को ठुकराते हुए कहा कि उन्हें दो मंत्री पद चाहिए. एक मीडिया चैनल की रिपोर्ट के अनुसार उद्धव ठाकरे ने डिप्टी सीएम का पोस्ट ठुकराते हुए दो विधायकों को मंत्री बनाने की मांग की, शिवसेना की इस मांग को राज्य बीजेपी नेतृत्व और सीएम देवेंद्र फडणवीस ने स्वीकार कर लिया.

शिवसेना ने ठुकराया डिप्टी सीएम का पद
खबर है कि पहले शिवसेना राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई को डिप्टी सीएम बनाना चाहती थी, लेकिन शिवसेना के अंदर ही कुछ मंत्रियों ने इस बात का विरोध किया. पार्टी में संभावित विरोध को भांपते हुए उद्धव ठाकर ने सुभाष देसाई को डिप्टी सीएम बनाने का बीजेपी का ऑफर ठुकरा दिया. रविवार को हुए कैबिनेट विस्तार में उद्धव ठाकरे खुद मौजूद भी नहीं रहे. उद्धव रविवार को उत्तर प्रदेश के अयोध्या दौरे पर थे.

आठ कैबिनेट मंत्री और 4 राज्यमंत्री बनाए गए

फडणवीस सरकार के कैबिनेट विस्‍तार में रविवार को आठ कैबिनेट मंत्री और 4 राज्यमंत्री बनाए गए. अहमदनगर के बड़े मराठा नेता और पूर्व कांग्रेसी राधाकृष्ण विखे पाटिल, जयदत्त क्षीरसागर, आशीष शेलार, डॉ संजय कुटे, डॉ सुरेश खाडे, डॉ अनिल बोंडे, डॉ अशोक उईके और डॉ तानाजी सावंत को कैबिनेट मंत्री बनाया गया है. जबकि योगेश सागर, अविनाश महातेकर, संजय भेगडे, परिणय फुके और अतुल साबे को राज्यमंत्री बनाया गया है.

महाराष्ट्र के आवास मंत्री और अन्य राज्य मंत्रियों ने दिया इस्तीफा
सुजय विखे पाटिल राज्य की अहमदनगर लोकसभा सीट से भाजपा सांसद हैं. इस बीच, मुख्यमंत्री कार्यालय के एक अधिकारी ने बताया कि महाराष्ट्र के आवास मंत्री प्रकाश मेहता और पांच अन्य राज्य मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. मेहता के अतिरिक्त, इस्तीफा देने वाले अन्य मंत्रियों में राजकुमार बडोले, विष्णु सावरा, दिलीप कांबले, प्रवीण पोटे और अमरीश आत्राम शामिल हैं. अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए हैं. बता दें कैबिनेट का विस्तार राज्य विधानसभा का मानसून सत्र शुरू होने से एक दिन पहले और विधानसभा चुनाव से चार महीने पहले हुआ है.
ये भी पढ़ें:

महाराष्‍ट्र कैबिनेट में ये नेता लेंगे मंत्री पद की शपथ

महाराष्ट्र में रविवार को होगा मंत्रिमंडल का विस्तार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...