लाइव टीवी

महाराष्‍ट्र: सरकार गठन में अभी और देरी के आसार, शिवसेना सांसद बोले- दिसंबर में बना लेंगे सरकार

News18India
Updated: November 18, 2019, 11:29 AM IST
महाराष्‍ट्र: सरकार गठन में अभी और देरी के आसार, शिवसेना सांसद बोले- दिसंबर में बना लेंगे सरकार
शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने सरकार बनाने को लेकर बयान दिया है. (फाइल फोटो)

संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि जब एनडीए (NDA) बना था तो उसको बनाने वाले प्रकाश सिंह बादल (Prakash Singh Badal), बाला साहब ठाकरे (Bala Saheb Thakrey), अटल बिहारी वाजपेई (Atal Bihari Vajpayee) थे. एनडीए में हम बहुत पहले से थे, लेकिन आज कौन इसमें है यह पता नहीं है.

  • News18India
  • Last Updated: November 18, 2019, 11:29 AM IST
  • Share this:
मुंबई : महाराषट्र (Maharashtra) में नई सरकार के गठन में अभी और देरी हो सकती है. शिवसेना सांसद के नए दावे से ऐसी संभावना बनती दिख रही है. बता दें कि प्रदेश में राष्ट्रपति शासन (President's Rule) के बीच शिवसेना (Shiv Sena)-एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) सरकार बनाने की कोशिशों में जुटे हैं. इस बीच, शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता और राज्‍यसभा सदस्‍य संजय राउत ने कहा कि दिसंबर के पहले हफ्ते तक वह महाराष्‍ट्र में सरकार बना लेंगे. वहीं, एनडीए (NDA) से तकरीबन तीस साल पुराना रिश्ता तोड़ने के बाद शिवसेना बीजेपी पर बयानबाजी कर हमले कर रही है.

शिवसेना के सांसद संजय राउत ने दावा किया है कि दिसंबर के पहले हफ्ते में महाराष्ट्र में शिवसेना की सरकार बन जाएगी. राउत ने कहा कि जब एनडीए बना था तो उसको बनाने वाले प्रकाश सिंह बादल, बाला साहब ठाकरे और अटल बिहारी वाजपेयी थे. एनडीए में हम बहुत पहले से थे, लेकिन आज कौन इसमें है, यह पता नहीं है. संजय राउत ने कहा कि जहां तक महाराष्ट्र में सरकार बनाने का सवाल है तो हम यह उम्मीद कर रहे हैं कि दिसंबर के पहले हफ्ते तक सरकार बन जाएगी.

BJP पर लगातार कर रहे हमला
बता दें कि इसके पहले बीजेपी शिवसेना सांसद और पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने कहा था कि दिल्ली में बड़े-बड़े बादशाह आए और गए, लेकिन देश में लोकतंत्र कायम रहा. उन्होंने कहा कि जो बात शिवसेना के लिए तय हुई थी, बीजेपी को उससे पीछे नहीं हटना चाहिए. संजय राउत ने हबीब जालिब के एक शेर के जरिये भाजपा पर निशाना साधा था.

NDA की फाउंडर है शिवसेना
राउत ने कहा था कि हम एनडीए के फाउंडर हैं. हमने कभी एनडीए को टूटने नहीं दिया. बीजेपी पर हमला बोलते हुए शिवसेना नेता ने कहा था कि आज वह (बीजेपी) खुद को भगवान न समझे. राउत ने कहा कि राजनीति में शब्दों का महत्व होता है. एनडीए किसी की प्रॉपर्टी नहीं है. हमने एनडीए को बनाया है. महाराष्ट्र में सरकार बनेगी और शिवसेना का मुख्यमंत्री होगा.

Loading...

ये भी पढ़ें- नाराज शिवसेना का BJP पर निशाना, बोली- हमने NDA को टूटने नहीं दिया, खुद को भगवान न समझें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 11:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...