लाइव टीवी

संजय राउत का दावा- अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिला करती थीं इंदिरा गांधी

News18Hindi
Updated: January 16, 2020, 7:46 AM IST
संजय राउत का दावा- अंडरवर्ल्ड डॉन करीम लाला से मिला करती थीं इंदिरा गांधी
संजय राउत ने एक इंटरव्यू में ये दावा किया है.

शिवसेना के सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) ने दावा किया है कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) अंडरवर्ल्ड के डॉन करीम लाला (Karim Lala) से मिलने के लिए खास नई दिल्ली से मुंबई गई थीं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 16, 2020, 7:46 AM IST
  • Share this:
पुणे. शिवसेना के सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) ने बुधवार को एक इंटरव्यू में भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) को लेकर बड़ा खुलासा किया है. संजय राउत ने दावा किया है कि भूतपूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अंडरवर्ल्ड के डॉन करीम लाला (Karim Lala) से मुंबई में मुलाकात करने आती थीं. राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दिनों को याद करते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम (Dawood Ibrahim), छोटा शकील (Chota Shakeel) और शरद शेट्टी (Sharad Shetty) जैसे गैंगस्टर महानगर और आस-पास के क्षेत्रों पर नियंत्रण रखते थे. राउत पहले एक पत्रकार थे.

संजय राउत ने यहां एक पुरस्कार समारोह के दौरान एक मीडिया समूह को दिए साक्षात्कार में कहा कि वे तय करते थे कि पुलिस आयुक्त कौन बनेगा, मंत्रालय (सचिवालय) में कौन बैठेगा. राउत ने दावा किया कि हाजी मस्तान के मंत्रालय में आने पर पूरा मंत्रालय उसे देखने के लिए नीचे आ जाता था. इंदिरा गांधी पाइधोनी (दक्षिण मुंबई में) में करीम लाला से मिलने आती थीं. राउत की पार्टी ने पिछले साल महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है.

 

2002 में लाला की हो गई थी मौत
1960 के दशक से 1980 के दशक तक मुंबई में शराब की तस्करी, जुआ और जबरन वसूली रैकेट चलाने वाले लाला की 2002 में मृत्यु हो गई. शिवसेना के राज्यसभा सदस्य ने कहा, ‘‘वे अंडरवर्ल्ड के दिन थे. बाद में, हर कोई (डॉन) देश छोड़कर भाग गया. अब ऐसा कुछ नहीं है.’’

यह पूछे जाने पर कि क्या अंडरवर्ल्ड के लोगों ने फोटो खिंचवाई, राउत ने दावा किया कि उन्होंने दाऊद इब्राहिम सहित कई गैंगस्टरों की तस्वीरें खींची.

शिवसेना नेता ने यह भी दावा किया कि उन्होंने एक बार दाऊद इब्राहिम को फटकार लगाई थी. उन्होंने कहा, "मैंने उसे देखा है, मैं उससे मिला हूं, मैंने उससे बात की है और मैंने उसे फटकार भी लगाई.’’

ये भी पढ़ें-
जब दिग्विजय सिंह ने कैलाश विजयवर्गीय को गले लगाया, कहा- चलो कॉफी पीते हैं

प.बंगाल के राज्यपाल बोले-हमारे पास रामायण,महाभारत काल में विमान-परमाणु ताकत थी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 6:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर