Home /News /maharashtra /

shiv sena rebels mla way to goa what eknath shinde said at guwahati airport

शिवसेना के बागी विधायक गोवा के लिए रवाना, जानें एकनाथ शिंदे ने गुवाहाटी एयरपोर्ट पर क्या कहा

गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल से एयरपोर्ट पहुंचे शिवसेना के बागी विधायक.

गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल से एयरपोर्ट पहुंचे शिवसेना के बागी विधायक.

Maharashtra Shiv Sena Crisis: महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने महाराष्ट्र विधानसभा के सचिव से बृहस्पतिवार को पूर्वाह्न 11 बजे उद्धव ठाकरे नीत सरकार का शक्ति परीक्षण कराने को कहा है.

गुवाहाटी. शिवसेना के बागी एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में महाराष्ट्र के विधायक बुधवार को गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल से निकलकर हवाई अड्डे के लिए रवाना हो चुके हैं, फिर वे गोवा के लिए उड़ान भरेंगे. सूत्रों ने बताया कि रवानगी करीब दो घंटे विलंबित करने के बाद असंतुष्ट विधायकों ने गोवा के लिए रवाना होने का फैसला किया, जहां से वे बृहस्पतिवार को शक्ति परीक्षण के लिए मुंबई जाएंगे. उन्होंने कहा कि यात्रा कार्यक्रम उच्चतम न्यायालय की कार्यवाही पर भी निर्भर है जो चल रही है.

विधायक, उनके सहयोगी और परिवार के कुछ सदस्य असम राज्य परिवहन निगम की तीन वातानुकूलित बसों में रेडिसन ब्लू होटल से निकले. तीनों बसें भारी सुरक्षा घेरे में करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित हवाई अड्डे की ओर निकलीं. बसों के साथ कई एस्कॉर्ट वाहन भी थे. अधिकारियों ने बताया कि गुवाहाटी हवाईअड्डे पर सुबह से ही सैकड़ों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. उन्होंने बताया कि विधायकों को गोवा ले जाने के लिए एक चार्टर्ड विमान पहले ही हवाईअड्डे पर पहुंच चुका है.

हम विद्रोही नहीं हैं. हम शिवसेना हैं: एकनाथ शिंदे
गुवाहाटी हवाई अड्डे मीडिया से बातचीत में एकनाथ शिंदे ने कहा, “हम विद्रोही नहीं हैं. हम शिवसेना हैं. हम बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना के एजेंडे और विचारधारा को आगे बढ़ा रहे हैं. हम हिंदुत्व की विचारधारा और राज्य के विकास के लिए काम करेंगे.” उन्होंने आगे कहा, “हम कल मुंबई पहुंचेंगे और विश्वास मत में भाग लेंगे। उसके बाद विधायक दल की बैठक होगी, इसके बाद आगे की कार्रवाई तय की जाएगी.”

22 जून से गुवाहाटी में डेरा डाले थे शिवसेना के बागी विधायक
महाराष्ट्र में महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार को परोक्ष तौर पर गिराने के प्रयास में शिवसेना के असंतुष्ट विधायक कुछ निर्दलीय विधायकों के साथ 22 जून से मुंबई से लगभग 2,700 किलोमीटर दूर गुवाहाटी में डेरा डाले हुए थे. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा जारी एक वीडियो में महाराष्ट्र के बागी विधायकों को गुवाहाटी एयरपोर्ट पर पहुंचते और “छत्रपति शिवाजी महाराज की जय” और “एकनाथ शिंदे साहब तुम आगे बढ़ो, हम तुम्हारे साथ हैं” के नारे लगाते देखा जा सकता है.

शिंदे ने गुवाहाटी में पत्रकारों से कहा कि वह अपने गुट के सभी विधायकों के साथ मुंबई पहुंचेंगे. वह अपने समर्थन वाले विधायकों के एक बड़े समूह के साथ एक सप्ताह से गुवाहाटी के रैडिसन ब्लू होटल में ठहरे हुए थे. गुवाहाटी में होटल से बाहर निकले शिंदे ने कहा कि उन्होंने महाराष्ट्र के लोगों की शांति एवं समृद्धि के लिए गुवाहाटी के कामाख्या मंदिर में प्रार्थना की.

शिंदे ने मंदिर के बाहर पत्रकारों से कहा कि वह “औपचारिकताएं पूरी करने के लिए” बृहस्पतिवार को मुंबई लौटेंगे. इसका मतलब है कि वह नई सरकार के गठन की प्रक्रिया में भाग लेंगे. उनके अगले कदम के बारे में पूछे जाने पर बागी विधायक ने कहा, “हम आवश्यक औपचारिकताएं पूरी करने के लिए कल मुंबई लौटेंगे.”

(इनपुट भाषा से भी)

Tags: Eknath Shinde, Shiv sena, Uddhav thackeray

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर