लाइव टीवी

शरद पवार ने बुलाई NCP विधायकों की बैठक, शिवसेना बोली- महाराष्ट्र में 'ऑपरेशन कमल' का सवाल ही नहीं
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: March 11, 2020, 1:02 PM IST
शरद पवार ने बुलाई NCP विधायकों की बैठक, शिवसेना बोली- महाराष्ट्र में 'ऑपरेशन कमल' का सवाल ही नहीं
शिवसेना ने कहा महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार पर किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है.

वहीं वरिष्ठ कांग्रेस नेता तथा राज्य के सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री अशोक चव्हाण ने भी कहा है कि महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार को किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2020, 1:02 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में मचे सियासी घमासान के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) की एनसीपी (NCP) और शिवसेना (Shiv Sena) गठबंधन सरकार की टेंशन भी बढ़ गई है. बताय जा रहा है कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने बुधवार शाम को अपने सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. हालांकि एनसीपी नेताओं का कहना है कि इसे मध्य प्रदेश की राजनीति से जोड़कर न देखें. नेताओं का कहना है कि 26 मार्च को होने वाले सात राज्यसभा सीटों के चुनाव को लेकर इस मीटिंग में चर्चा की जाएगी. बता दें कि सात राज्यसभा सीटों में एनसीपी ने दो सीटों पर अपना दावा ठोका है, जिसमें से एक सीट एनसीपी चीफ शरद पवार के रिजर्व है. उधर शिवसेना ने भी दावा किया है कि महाराष्ट्र में ऑपरेशन कमल का कोई सवाल नहीं है.

बता दें कि शरद पवार ने आज शाम सभी विधायकों की बैठक बुलाई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मध्य प्रदेश में मचे सियासी घमासान को देखते हुए एनसीपी प्रमुख शरद पवार विधायकों से बात करेंगे. हालांकि पार्टी के नेताओं ने इस मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया है. एनसीपी नेताओं के मुताबिक यह बैठक मध्यप्रदेश को लेकर नहीं बल्कि राज्यसभा में होनेवाले चुनाव को लेकर है. बता दें कि शरद पवार और फौज़िया खान चुनाव के लिए पार्टी के उम्मीदवार होंगे. दोनों बुधवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर रहे हैं.

इस पूरे मामले पर सार्वजनिक निर्माण विभाग मंत्री अशोक चव्हाण ने कहा है कि महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार को किसी भी तरह का कोई खतरा नहीं है. यह एक स्थिर सरकार है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की स्थिति मध्य प्रदेश से बिल्कुल अलग है. वहीं प्रदेश कांग्रेस प्रमुख बालासाहेब थोराट ने कहा, महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार के भीतर अच्छा समन्वय है और सरकार पर किसी भी तरह का कोई संकट नहीं है.



इसे भी पढ़ें :-24 साल पहले माधव राव सिंधिया ने भी छोड़ी थी कांग्रेस, बनाई थी दूसरी पार्टी



उधर शिवसेना ने कहा है कि महाराष्ट्र में ऑपरेशन कमल का कोई सवाल ही नहीं है. शिवसेना के नेताओं ने कहा है कि गठबंधन सरकार पूरी ताकत के साथ खड़ी है और कोई भी इसे हिलाने की कोशिश नहीं कर सकता है.

इसे भी पढ़ें :- MP का सियासी संग्राम: दिग्विजय का ट्वीट- गांधी को मारने के लिए गोडसे को ग्वालियर से मिली थी रिवॉल्वर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 11, 2020, 12:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading