Home /News /maharashtra /

सुपरमार्केट में शराब बिक्री पर शिवसेना के संजय राउत बोले, इससे किसानों की आय दोगुनी होगी

सुपरमार्केट में शराब बिक्री पर शिवसेना के संजय राउत बोले, इससे किसानों की आय दोगुनी होगी

शिवसेना सांसद व प्रवक्ता संजय राउत. (फाइल फोटो)

शिवसेना सांसद व प्रवक्ता संजय राउत. (फाइल फोटो)

Shiv Sena Target BJP Liquor Sale: राज्य सरकार के फैसले की आलोचना करने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए संजय राउत ने कहा, "भाजपा केवल विरोध करती है, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं करती है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे सही कहा है. भाजपा ने सार्वजनिक क्षेत्र को बेच दिया है."

अधिक पढ़ें ...

मुंबई. शिवसेना नेता संजय राउत (Shiv Sena Leader Sanjay Raut) ने शुक्रवार को कहा कि सुपरमार्केट और वॉक-इन दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति देने के महाराष्ट्र सरकार के फैसले से किसानों की आय बढ़ेगी. राज्यसभा सांसद ने कहा, “वाइन शराब नहीं है. अगर शराब की बिक्री बढ़ती है, तो किसानों को इसका फायदा होगा. हमने किसानों की आय को दोगुना करने के लिए ऐसा किया है.”

राज्य सरकार के फैसले की आलोचना करने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा, “भाजपा केवल विरोध करती है, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं करती है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे सही कहा है. भाजपा ने सार्वजनिक क्षेत्र को बेच दिया है.”

महाराष्ट्र को ‘शराब राज्य’ बनाना चाहती है उद्धव सरकार
इससे पहले, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार महाराष्ट्र को “मद्य-राष्ट्र (शराब राज्य)” में बदलना चाहती है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि महा विकास आघाड़ी सरकार ने महामारी के दो साल के दौरान लोगों की मदद नहीं की, लेकिन इसकी “प्राथमिकता शराब की बिक्री को बढ़ावा देना है.”

गौरतलब है कि महाराष्ट्र ने गुरुवार को राज्य भर के सुपरमार्केट और वॉक-इन स्टोर्स में 5,000 रुपये के फ्लैट वार्षिक लाइसेंस शुल्क पर शराब बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. कौशल विकास मंत्री नवाब मलिक ने संवाददाताओं से कहा कि किसानों को अतिरिक्त आय प्रदान करने वाले फल आधारित शराब उद्योग को बढ़ावा देने के लिए यह निर्णय किया गया.

Tags: Sanjay raut, Shiv sena, Uddhav thackeray

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर