अभिनेता संजय दत्त के राजनीति में आने की बात पर शिवसेना ने कही ये बात

महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्री महादेव जानकर की राष्ट्रीय समाज पार्टी (RSP) में अभिनेता संजय दत्त (Sunjay Dutt) के शामिल होने के मंत्री के दावे के पर मंगलवार को शिवसेना (Shiv Sena) ने निशाना साधा है.

News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 3:18 PM IST
अभिनेता संजय दत्त के राजनीति में आने की बात पर शिवसेना ने कही ये बात
अभिनेता संजय दत्त के राजनीति में आने की बात पर शिवसेना ने कही ये बात
News18Hindi
Updated: August 27, 2019, 3:18 PM IST
महाराष्ट्र के मंत्री महादेव जानकर की राष्ट्रीय समाज पार्टी (RSP) में अभिनेता संजय दत्त के शामिल होने के मंत्री के दावे के पर मंगलवार को निशाना साधते हुए शिवसेना ने कहा कि इससे धनगर (गड़रिया) समुदाय को क्या मिलेगा. आरएसपी धनगर समुदाय का प्रतिनिधित्व करती है. जानकर के दावे को मनोरंजक बताते हुए शिवसेना ने दावा किया कि इस समुदाय के लिए सरकार की योजनाएं सिर्फ कागजों पर ही हैं और उन्हें आरक्षण देने का अहम वादा हवा में उड़ गया है.

BJP प्रवक्ता का तंज- अरविन्द केजरीवाल को विधानसभा चुनाव में अपनी हार नजर आने लगी है

पार्टी के मुखपत्र 'सामना' में शिवसेना ने जानकर से यह भी पूछा कि धनगर समुदाय के लोगों से किया वादा पूरा नहीं होने के बारे में वह क्या कहेंगे. धनगर समुदाय अनुसूचित जाति (एसटी) वर्ग के तहत आरक्षण की मांग कर रहा है. फिलहाल यह विमुक्त जाति खानाबदोश जनजाति समूह में वर्गीकृत हैं. हाल ही में हुए एक कार्यक्रम में जानकर ने दावा किया था कि संजय दत्त 25 सितंबर को राष्ट्रीय समाज पार्टी में शामिल होंगे.

संजय दत्त ने किया ख़ारिज 

हालांकि 60 वर्षीय अभिनेता ने सोमवार को आरएसपी संस्थापक के इन दावों को खारिज किया. बता दें कि आरएसपी, महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा की एक छोटी सहयोगी पार्टी है. ऐसे में शिवसेना ने तंज कसते हुए कहा, अगर सिनेमावाले (पार्टी में) आयेंगे तो धनगरों को क्या मिलेगा? अगर संजय दत्त को जानकर की पार्टी में शामिल होना है तो शाहरुख खान, अक्षय कुमार रामदास अठावले की पार्टी में, सलमान खान और बाकि आंबेडकर-ओवैसी की वंचित बहुजन अघाड़ी के लिये अर्जी देंगे.

कमल' के निशान पर आगामी चुनाव नहीं लड़ेगी आरएसपी!
उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली पार्टी महाराष्ट्र और केंद्र में भाजपा की सहयोगी है. रविवार को हुए कार्यक्रम में जानकर ने यह भी कहा कि आरएसपी, भाजपा के चुनाव चिह्न 'कमल' के निशान पर आगामी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी. इस पर शिवसेना ने कहा कि 'मधुमक्खी' आरएसपी पिछले पांच साल से 'कमल' के इर्द गिर्द मंडराती रही.
Loading...


News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 27, 2019, 3:14 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...