अपना शहर चुनें

States

हम जल्द कोलकाता आ रहे हैं... संजय राउत का ऐलान- शिवसेना लड़ेगी बंगाल विधानसभा का चुनाव

संजय राउत (फाइल फोटो)
संजय राउत (फाइल फोटो)

West Bengal Assembly Elections: शिवसेना ने कुछ ही महीनों में होने वाले पश्चिम बंगाल चुनाव लड़ने का फैसला किया है. पार्टी सांसद संजय राउत ने इसकी घोषणा की.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 18, 2021, 7:06 AM IST
  • Share this:
मुंबई. शिवसेना (Shivsena) ने पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव (West Bengal Assembly Election) लड़ने की घोषणा की है. पश्चिम बंगाल (West Bengal) में इस साल अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं जिसमें शिवसेना भी उपने उम्मीदवारों को उतारेगी. शिवसेना सांसद संजय राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) ने ट्वीट कर इसकी घोषणा की है. संजय राउत ने ट्वीट कर कहा कि- "बहुत वक्त से जिस खबर का इंतजार था. पार्टी प्रमुख श्री उद्धव ठाकरे से चर्चा के बाद, शिवसेना ने पश्चिम बंगाल चुनाव लड़ने का फैसला किया है. हम जल्द ही कोलकाता पहुंच रहे हैं. जय हिंद, जय बंगाल."

पश्चिम बंगाल में शिवसेना पहली बार चुनावी मैदान में उतरने नहीं जा रही है. इससे पहले 2019 में भी शिवसेना लोकसभा चुनावों (2019 General Elections) में अपने उम्मीदवारों को उतार चुकी है इसके साथ ही शिवसेना 2016 में भी बंगाल विधानसभा चुनाव लड़ चुकी है. 2019 के आम चुनावों मे शिवसेना ने 15 सीटों पर अपने उम्मीदवारों को उतारा था. इसमें तमलुक, कोंटई, मिदनापुर, उत्तरी कोलकाता, पुरुलिया, बराकपोर, बांकुरा, बारासात, बिष्णुपुर, उत्तरी मालदा, जाधवरपुर जैसी सीटें शामिल थीं. इसके अलावा 2016 में शिवसेना ने 18 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारा था.


इस साल पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में शिवसेना के प्रवेश का अनुमान लगाया जा रहा था क्योंकि पार्टी ने बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में चुनाव लड़ने के बाद इस तरह के संकेत दिए हैं.



ये भी पढ़ें- CM नीतीश से मिले संजय जायसवाल और तारकिशोर प्रसाद, मंत्रिमंडल विस्तार पर हुई चर्चा

बंगाल चुनावों में भाजपा 200 से ज्यादा सीटें जीतने का दावा कर, तृणमूल को पछाड़ने की कोशिश में है ऐसे में राज्य विधानसभा चुनावों का ये मुकाबला कांटे की टक्कर वाला साबित हो सकता है. ऐसे में शिवसेना, असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम और कांग्रेस- वाम दलों के गठबंधन के चलते विधानसभा चुनाव काफी दिलचस्प साबित होने वाला है.

असदुद्दीन ओवैसी पहले ही चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल का दौरा कर चुके हैं और वहां उन्होंने चर्चित मुस्लिम नेता अब्बासुद्दीन सिद्दकी से मुलाकात की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज