Home /News /maharashtra /

shiv sena uddhav thackeray loses control thane civic body 66 corporators join eknath shinde camp thane municipal corporation bjp devendra fadnavis rks

उद्धव ठाकरे को एक और बड़ा झटका, ठाणे नगर निगम के 66 पार्षद शिंदे खेमे में हुए शामिल

उद्धव ठाकरे को झटका, ठाणे निगम के 66 पार्षद शिंदे खेमे में शामिल (News18)

उद्धव ठाकरे को झटका, ठाणे निगम के 66 पार्षद शिंदे खेमे में शामिल (News18)

ठाणे नगर निगम (टीएमसी) के शिवसेना के 66 पार्षदों के एकनाथ शिंदे खेमे में शामिल होने के बाद उद्धव ठाकरे का ठाणे नगर निगम पर से कब्जा एक तरह से खत्म हो गया है.

मुंबई. शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे को लगातार लग रहे झटकों के बीच अब ठाणे नगर निगम (टीएमसी) पर से भी उनका कब्जा खत्म हो गया है. ठाणे नगर निगम के शिवसेना के 66 पार्षद एकनाथ शिंदे खेमे में शामिल हो गए हैं. सूत्रों के मुताबिक इन सभी 66 बागी पार्षदों ने बुधवार देर रात महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से उनके आवास पर मुलाकात की थी.

News18 को मिली जानकारी के मुताबिक शिवसेना के 67 पार्षदों में से 66 के दल-बदल करने के साथ ही उद्धव ठाकरे का ठाणे नगर निगम (टीएमसी) पर से नियंत्रण खत्म हो गया है. महाराष्ट्र में बृहन्मुंबई नगर निगम के बाद ठाणे नगर निगम सबसे महत्वपूर्ण नागरिक निकाय है. शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के खिलाफ वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे द्वारा शुरू की गई बगावत के बाद उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के लिए मजबूर होना पड़ा. जिससे महाराष्ट्र में तीन-दलों की महा विकास अघाड़ी सरकार 29 जून को गिर गई.

एकनाथ शिंदे खेमे के बढ़ते असर को रोकने के लिए उद्धव ठाकरे ने बदला लोकसभा में चीफ व्हिप

उद्धव ठाकरे के इस्तीफा देने के एक दिन बाद शिवसेना के 40 बागी विधायकों और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से एकनाथ शिंदे ने राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली, जबकि भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली. बहरहाल इसके बावजूद शिवसेना का सियासी संकट अभी खत्म होता नहीं दिख रहा है. उद्धव के वफादार और शिंदे गुट दोनों का दावा है कि उनका गुट ही मूल शिवसेना का प्रतिनिधित्व करता है. दोनों गुट पार्टी के ‘धनुष और तीर’ के निशान पर कब्जा हासिल करने के लिए भी दावे कर रहे हैं.

Tags: Eknath Shinde, Shiv sena, Uddhav thackeray

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर