लाइव टीवी

CM उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत, इन शर्तों के साथ जल्द शुरू हो सकती है फिल्मों की शूटिंग
Maharashtra News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 12:06 PM IST
CM उद्धव ठाकरे ने दिए संकेत, इन शर्तों के साथ जल्द शुरू हो सकती है फिल्मों की शूटिंग
उद्धव ठाकरे

फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों की बुधवार को बैठक हुई थी. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने इस बात के संकते दिए हैं कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाता है तो फिर शूटिंग शुरू करने की फिर इजाजत दी जा सकती है.

  • Share this:
मुंबई. कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण को रोकने के लिए इन दिनों देश भर में लॉकडाउन लागू है. ऐसे में मार्च के तीसरे हफ्ते से किसी भी फिल्म या फिर सीरियल की शूटिंग नहीं हुई है. लेकिन अब फिल्म इंडस्ट्री और दर्शकों के लिए अच्छी खबर है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Maharashtra CM Uddhav Thackeray) ने इस बात के संकेत दिए हैं कि कुछ शर्तों के साथ फिल्मों की शूटिंग फिर से शुरू हो सकती है.

फिल्म इंडस्ट्री की ठाकरे साथ बैठक
फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कुछ लोगों की कल बैठक हुई थी. बैठक में ठाकरे ने इस बात के संकते दिए हैं कि अगर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जाता है तो फिर शूटिंग शुरू करने की फिर इजाजत दी जा सकती है.  बुधवार को फिल्म उद्योग से जुड़े निर्माताओं से लॉकडाउन के दौरान सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए सीमित कार्यबल के साथ लंबित शूटिंग शुरु करने के लिए योजना तैयार करने को कहा. ठाकरे ने सिनेमाघरों को फिर से खोलने पर कोई फैसला नहीं लिया.

रखी ये शर्त



ठाकरे ने मनोरंजन उद्योग ‍विशेषकर मराठी सिनेमा के प्रतिनिधियों के एक प्रतिनिधिमंडल से कहा, ‘सरकार टेलीविजन और फिल्म शूटिंग और पोस्ट-प्रोडक्शन के कार्यों को सामाजिक दूरी के मानदंडों का पालन करते हुए सीमित कार्यबल के साथ फिर से शुरु करने की योजना पर विचार करेगी’.



क्या थी मांग
प्रतिनिधिमंडल की प्रमुख मांगों में सिंगल-स्क्रीन सिनेमाघरों को खोलना, कमजोर संगीत रचनाकारों की मदद करना और फिल्म निर्माण पर जीएसटी माफ करना शामिल था. इस बीच तमिलनाडु में फिल्मों की शूटिंग को इजाजत दे दी गई है. लेकिन कटंमेट ज़ोन में फिल्मों की शूटिंग नहीं होगी. साथ ही कोरोना को लेकर गृह मंत्रालय के आदेशों को पालन करने के लिए कहा गया है.

ये भी पढ़ें:

24 घंटे में कोरोना के 5609 नए केस, 132 मरीजों की मौत, 112359 हुआ कुल आंकड़ा

शादी के तीसरे दिन दुल्हन निकली Corona पॉजिटिव, दूल्हा और पंडितजी क्‍वारेंटीन
First published: May 21, 2020, 12:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading