होम /न्यूज /महाराष्ट्र /महाराष्ट्रः CM शिंदे के हस्ताक्षर वाली पर्ची दिखाकर दुकानदार से ठगे 1.31 करोड़, FIR दर्ज

महाराष्ट्रः CM शिंदे के हस्ताक्षर वाली पर्ची दिखाकर दुकानदार से ठगे 1.31 करोड़, FIR दर्ज

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के फर्जी हस्ताक्षर वाले सरकारी लेनदेन की भुगतान पर्ची दिखाकर पालघर में एक व्यक्ति से 1.31 करोड़ की धोखाधड़ी की गई.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के फर्जी हस्ताक्षर वाले सरकारी लेनदेन की भुगतान पर्ची दिखाकर पालघर में एक व्यक्ति से 1.31 करोड़ की धोखाधड़ी की गई.

CM Eknath Shinde: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के फर्जी हस्ताक्षर वाले सरकारी लेनदेन की भुगतान पर्ची दिखाकर पा ...अधिक पढ़ें

पालघर. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के फर्जी हस्ताक्षर वाले सरकारी लेनदेन की भुगतान पर्ची दिखाकर पालघर में एक व्यक्ति से 1.31 करोड़ की धोखाधड़ी की गई. यह मामला जैसे ही पुलिस के संज्ञान में आया तो वह फौरन एक्टिव हो गई. इस ठगी के मामले के आरोप में दो लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है. वालीव थाने के एक अधिकारी ने रविवार को बताया कि स्टेशनरी की दुकान के मालिक 50 वर्षीय जिग्नेश गोपानी से धोखाधड़ी करने के मामले में वसई तालुका के नालासोपारा निवासी जतिन पवार और शुभम वर्मा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है.

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘आरोपियों ने दावा किया कि वे राज्य सरकार की ई- पोर्टल फ्रेंचाइजी खोलना चाहते हैं और उन्होंने गोपानी को हिस्सेदारी की पेशकश की. इसके साथ शुल्क के रूप में एक लाख रुपये मांगे. दोनों ने इसी तरह कई बार रुपये लिए और कहा कि काम शुरू होने वाला है. दोनों ने गोपानी से कुल 1,31,75,104 रुपये लिए.’

25 अगस्त को ई पोर्टल फ्रेंचाइजी के लिए दी पर्ची
पुलिस ने बताया कि 25 अगस्त को आरोपी ने गोपानी को ई पोर्टल फ्रेंचाइजी के लिए लाइसेंस परमिट और अन्य शुल्क की भुगतान पर्ची दी थी. इस पर्ची पर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का नाम और अंग्रेजी में हस्ताक्षर थे.

पुलिस ने मामला दर्ज कर शुरू की जांच
वालीव थाने के अधिकारी ने बताया कि गोपानी को पर्ची पर मुख्यमंत्री के हस्ताक्षर देख संदेह होने के बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया था. इसके बाद शनिवार को प्राथमिकी दर्ज की गई है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है.

Tags: Eknath Shinde, Maharashtra News, Mumbai News

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें