लाइव टीवी

महाराष्ट्र सरकार का आदेश, राज्य में 24 घंटे खुलेंगी जरूरी सामानों की दुकानें
Maharashtra News in Hindi

भाषा
Updated: March 27, 2020, 12:03 AM IST
महाराष्ट्र सरकार का आदेश, राज्य में 24 घंटे खुलेंगी जरूरी सामानों की दुकानें
मुख्यमंत्री कार्यालय की विज्ञप्ति में स्पष्ट किया गया कि दुकानदार सामाजिक मेल मिलाप में दूरी सुनिश्चित करेंगे

सरकार की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि यह फैसला कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से घोषित लॉकडाउन के दौरान बाजारों और दुकानों में भीड़ रोकने के लिए किया गया है.

  • Share this:
मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने गुरुवार को घोषणा की कि राज्य में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को दिनरात खोलने की अनुमति होगी. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी विज्ञप्ति के मुताबिक यह फैसला कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से घोषित लॉकडाउन के दौरान बाजारों और दुकानों में भीड़ रोकने के लिए किया गया है.

विज्ञप्ति में कहा गया कि ठाकरे ने कोरोना वायरस के खतरे से निपटने के लिए मंत्रालय (राज्य सचिवालय) में गठित विशेष नियंत्रण कक्ष के प्रभारी वरिष्ठ अधिकारियों के साथ इस बात पर चर्चा की कि कैसे शुरुआती दिनों में आवश्यक वस्तुओं की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित की जाए.

लोगों को बनानी होगी सामाजिक दूरी
मुख्यमंत्री कार्यालय की विज्ञप्ति में स्पष्ट किया गया कि दुकानदार सामाजिक मेल मिलाप में दूरी सुनिश्चित करेंगे और स्वच्छता और संक्रमण से मुक्ति के नियमों का अनुपालन करेंगे.



महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा संक्रमित लोग
उल्लेखनीय है कि महाराष्ट्र में बृहस्पतिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन और मामले सामने आने के बाद राज्य में इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 125 हो गई है. स्वास्थ्य अधिकारियों ने यह जानकारी दी. ये तीन नये मामले नागपुर, मुंबई और ठाणे से सामने आए हैं.

अधिकारियों ने कहा कि दूसरी ओर राज्य में कोरोना वायरस के 15 रोगियों को पूरी तरह ठीक होने के बाद छुट्टी दी जा चुकी है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि तीन नये मरीजों का यात्रा इतिहास खंगाला जा रहा है.

राज्य में अब तक पांच लोगों की मौत
वहीं कोविड-19 से संक्रमित 65 वर्षीय महिला की बृहस्पतिवार को यहां के एक अस्पताल में मौत हो गई. अधिकारियों ने बताया कि इस महिला की मौत के बाद महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या पांच तक पहुंच गई है. बृह्न मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने कहा कि निगम संचालित कस्तूरबा अस्पताल में महिला की मौत हो गई.

बीएमसी ने बयान में कहा कि वह उच्च रक्तचाप और मधुमेह से भी पीड़ित थी.

इससे पहले सुबह ही स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया था कि 24 मार्च को नवी मुंबई की जिस महिला की मौत हुई थी, उसके जांच नतीजे में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है. गुरुवार को जिस महिला की मौत हुई, उसे 23 मार्च को सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत के बाद कस्तूरबा अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

ये भी पढ़ें-
कोरोना के चलते महाराष्ट्र में 11 हजार, पंजाब में 6000 कैदी पैरोल पर होंगे रिहा

बुलेट ट्रेन इंस्टीट्यूट करेगा कोरोना से लड़ने में मदद, बन सकता है पृथक केंद्र

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 27, 2020, 12:03 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर