पुलवामा में शहीद हुए CRPF जवान सुनील काले के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएगा सिद्धिविनायक ट्रस्ट

श्री सिद्धिविनायक गणपति मंदिर ट्रस्ट (Shree Siddhivinayak Ganapati Temple Trust) ने एक बयान में कहा कि वह CRPF के शहीद हेड कास्टेबल  सुनील काले के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएगा.
श्री सिद्धिविनायक गणपति मंदिर ट्रस्ट (Shree Siddhivinayak Ganapati Temple Trust) ने एक बयान में कहा कि वह CRPF के शहीद हेड कास्टेबल सुनील काले के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएगा.

श्री सिद्धिविनायक गणपति मंदिर ट्रस्ट (Shree Siddhivinayak Ganapati Temple Trust) ने एक बयान में कहा कि वह CRPF के शहीद हेड कास्टेबल सुनील काले के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएगा.

  • Share this:
सोलापुर. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में (Pulwama Terrorist Encounter) आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए महाराष्ट्र के सोलापुर निवासी सीआरपीएफ जवान सुनील काले (Sunil kale) के बच्चों की पढ़ाई का खर्च सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट ने उठाने का फैसला लिया है.


श्री सिद्धिविनायक गणपति मंदिर ट्रस्ट (Shree Siddhivinayak Ganapati Temple Trust) ने एक बयान में कहा,  '182वीं बटालियन सीआरपीएफ के हेड कांस्टेबल सुनील काले के बच्चों की पढ़ाई का खर्च उठाएंगे जो जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में एक ऑपरेशन के दौरान शहीद हो गए थे.'

पिछले कुछ समय से जम्मू-कश्मीर में थे सुनील
जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान सुनील काले का बुधवार को महाराष्ट्र के सोलापुर जिले में उनके पैतृत्व गांव में अंतिम संस्कार किया गया. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि वर्ष 2000 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए काले (41) मंगलवार को पुलवामा में एक मुठभेड़ में शहीद हो गए थे.



अधिकारी ने बताया कि शहीद जवान का शव मंगलवार देर रात सोलापुर की बार्शी तहसील में उनके पैतृक गांव पानगांव लाया गया और बुधवार सुबह अंतिम संस्कार किया गया. काले को कुछ महीने पहले ही जम्मू-कश्मीर में तैनात किया गया था. उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और एक बेटी है.

Shree Siddhivinayak Ganapati Temple Trust has announced that it will sponsor the education of the children of Head Constable Sunil Kale of 182nd Battalion CRPF, who lost his life yesterday during an operation in Pulwama, Jammu and Kashmir. Sunil Kale was from Solapur, Maharashtra



NCP प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को दी श्रद्धांजलि 
NCP प्रमुख शरद पवार ने बुधवार को काले को श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘पानगांव के सपूत सीआरपीएफ जवान सुनील काले जम्मू-कश्मीर में आतंकवादियों से लड़ते हुए शहीद हो गए. बार्शी के लोगों ने सैन्य सम्मान के साथ बहादुर जवान को विदाई दी. बहादुर शहीद जवान सुनील काले को श्रद्धांजलि.’

सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के बुंडजू में मंगलवार की सुबह घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि इस दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की, जिसके बाद बलों ने जवाबी कार्रवाई की और मुठभेड़ शुरू हो गई. (भाषा इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज