• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • मुंबई: पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह के खिलाफ वसूली मामले की जांच के लिए SIT गठित

मुंबई: पूर्व पुलिस कमिश्‍नर परमबीर सिंह के खिलाफ वसूली मामले की जांच के लिए SIT गठित

परमबीर सिंह के खिलाफ वसूली मामले की जांच के लिए SIT गठित (file pic)

परमबीर सिंह के खिलाफ वसूली मामले की जांच के लिए SIT गठित (file pic)

एसआईटी में सात सदस्य होंगे और इसकी अगुवाई पुलिस उपायुक्त निमित गोयल करेंगे जो स्थानीय शस्त्र विभाग में तैनात हैं. गोयल निगरानी अधिकारी होंगे और देवनार के सहायक पुलिस आयुक्त एम एस मुजावर मामले में जांच अधिकारी होंगे.

  • Share this:

    मुंबई. मुंबई (Mumbai ) के पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह (Param Bir Singh) और सात अन्य के खिलाफ मरीन ड्राइव पुलिस थाने में दर्ज वसूली के मामले तथा अपराध शाखा में दर्ज एक अन्य मामले में जांच करने के लिए एक विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया गया है. एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले ने 25 जुलाई को एसआईटी गठित करने का आदेश दिया.

    उन्होंने बताया कि एसआईटी में सात सदस्य होंगे और इसकी अगुवाई पुलिस उपायुक्त निमित गोयल करेंगे जो स्थानीय शस्त्र विभाग में तैनात हैं. गोयल निगरानी अधिकारी होंगे और देवनार के सहायक पुलिस आयुक्त एम एस मुजावर मामले में जांच अधिकारी होंगे.

    इसे भी पढ़ें :- महाराष्ट्रः पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ ACB करेगी जांच, जानें क्या है पूरा मामला

    अधिकारी ने बताया कि एसआईटी के अन्य सदस्य आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के इंस्पेक्टर परिणाम परब, वसूली रोधी शाखा (एईसी) के इंस्पेक्टर सचिन पुराणिक, आजाद मैदान पुलिस थाने के इंस्पेक्टर विनय घोरपडे, अपराध शाखा के सहायक पुलिस इंस्पेक्टर महेंद्र पाटिल तथा साइबर पुलिस थाने के एपीआई विशाल गायकवाड हैं. मुंबई पुलिस प्रमुख ने अपने आदेश में एसीपी मुजावर को मरीन ड्राइव पुलिस थाने तथा एसीपी अपराध (डी-वेस्ट) से मामले में सभी संबंधित दस्तावेज लेने के निर्देश दिए.

    इसे भी पढ़ें :- परमबीर सिंह के खिलाफ कोई लुकआउट नोटिस नहीं, ऐसी खबरें गलत: एसीबी

    मरीन ड्राइव पुलिस ने गत हफ्ते एक बिल्डर की शिकायत पर परमबीर सिंह, पांच अन्य पुलिस अधिकारियों और दो अन्य लोगों के खिलाफ वसूली, धोखाधड़ी तथा जालसाजी के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की थी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज