लाइव टीवी

12वीं के छात्र ने हॉस्टल में लगाई फांसी, 18 पन्नों के सुसाइड नोट में बताई मौत की वजह

News18Hindi
Updated: January 22, 2020, 1:15 PM IST
12वीं के छात्र ने हॉस्टल में लगाई फांसी, 18 पन्नों के सुसाइड नोट में बताई मौत की वजह
12वीं के छात्र ने किया सुसाइड (प्रतीकात्मक तस्वीर)

चंद्रपुर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि 12वीं के छात्र के सुसाइड (Suicide) के मामले में हॉस्टल में रहने वाले 14 छात्रों और उसके चौकीदार को गिरफ्तार किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2020, 1:15 PM IST
  • Share this:
चंद्रपुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) के चंद्रपुर जिले में 12वीं के एक छात्र ने हॉस्टल में फांसी लगाकर खुदकुशी (Suicide) कर ली. पुलिस को छात्र के कमरे से 18 पन्नों का एक सुसाइड नोट मिला है, जिसमें उसने कथित तौर पर 14 साथी छात्रों और हॉस्टल के चौकीदार पर यौन शोषण करने का आरोप लगाया है. पुलिस ने इस मामले में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

घटना चंद्रपुर जिले के जिवती तहसील में आने वाले सेवादल बॉयज हॉस्टल की है. पुलिस के मुताबिक, 18 साल का छात्र इसी हॉस्टल में रहा करता था. इस दौरान कुछ छात्रों ने उसका यौन शोषण किया. बदनामी के डर से छात्र ने 18 जनवरी को अपने कमरे में पंखे से लटककर आत्महत्या कर ली. सोमवार को पुलिस को 18 पन्नों का सुसाइड नोट मिला. जिसमें यौन शोषण की पूरी जानकारी लिखी हुई थी.

एक साल से किया जा रहा था यौन शोषण
मृतक छात्र ने 18 पन्नों के सुसाइड नोट में मानसिक और शारीरिक प्रताड़ना की पूरी कहानी लिखी. मृतक छात्र ने सुसाइड नोट में लिखा- उसके साथ रहने वाले कुछ छात्र और हॉस्टल के तीन कर्मचारी उसके साथ कुकर्म किया करते थे. ये सिलसिला पिछले 1 साल से लगातार चल रहा था. यही नहीं, बल्कि उसे मानसिक रूप से प्रताड़ित भी किया जा रहा था.

चंद्रपुर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने कहा कि इस मामले में हॉस्टल में रहने वाले 14 छात्रों और उसके चौकीदार को गिरफ्तार किया है. अधिकारी ने कहा कि उन पर आत्महत्या, भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत अप्राकृतिक यौन अपराध और पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें :-

CAA के समर्थन में रैली निकालना चाहते थे हिन्दूवादी नेता, पुलिस ने हिरासत में..उद्धव ठाकरे के करीबी संजय राउत अब शिवसेना के लिए बन चुके हैं सिरदर्द

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए महाराष्ट्र से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 22, 2020, 1:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर