लाइव टीवी

उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण में पहुंच सकती हैं सोनिया गांधी, पवार खुद देंगे न्‍योता

News18Hindi
Updated: November 27, 2019, 12:23 PM IST
उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण में पहुंच सकती हैं सोनिया गांधी, पवार खुद देंगे न्‍योता
सोनिया शपथ ग्रहण समारोह के लिए गुरुवार को मुंबई पहुंच सकती हैं. (फाइल फोटो)

एनसीपी चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) खुद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को न्योता देने जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 27, 2019, 12:23 PM IST
  • Share this:
मुंबई. महाराष्‍ट्र (Maharashtra) की सियासी उथल-पुथल के बीच आखिर उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) गुरुवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बताया जा रहा है कि इस शपथ ग्रहण समारोह के लिए एनसीपी प्रमुख शरद पवार खुद सोनिया गांधी को निमंत्रण देने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि सोनिया इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकती हैं. साथ ही यह भी खबर है कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हो सकती हैं.

नहीं आएंगे राहुल गांधी
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल नहीं होंगे. गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही जब कांग्रेस और शिवसेना के गठन की बात चल रही थी, उस समय भी राहुल गांधी इस पूरे मसले से दूर ही थे. कांग्रेस की केरल इकाई ने भी महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन का विरोध किया था.

विधायकों ने ली शपथ

सूबे में बुधवार सुबह नए विधायकों ने शपथ ली. प्रोटेम स्पीकर कालीदास कोलांबकर ने सुबह 8 बजे विधायकों को शपथ दिलवाना शुरू किया. समारोह शुरू होने के साथ ही देवेंद्र फडणवीस, अशोक चव्हाण और अजित पवार ने विधायक पद की शपथ ले ली है.

गले मिले सुप्रिया और अजित
विधायक पद की शपथ लेने के लिए विधानसभा पहुंचे एनसीपी के वरिष्ठ नेता अजित पवार का सुप्रिया सुले ने गर्मजोशी से स्वागत किया. सुप्रिया ने अजित को इस दौरान गले लगाया और कहा कि न तो पार्टी में और न ही परिवार में कोई अनबन है. उन्होंने कहा कि परिवार में अनबन हो सकती है, लेकिन अलगाव नहीं. हम दोनों की बात की जाए तो वे मेरे भाई हैं और हमारे बीच कभी कोई विवाद नहीं रहा है. विधानसभा पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का भी सुप्रिया ने स्वागत किया और उनसे हाथ मिलाया. इसी बीच बालासाहेब थोराट ने विधानसभा के बाहर कहा कि फिलहाल डिप्टी सीएम का पद किसको दिया जाएगा इस पर फैसला नहीं किया गया है.



ये भी पढ़ेंः हमारे 'सूर्ययान' की सेफ लैंडिंग, दिल्ली में उतरे तो आश्चर्य नहींः संजय राउत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 11:34 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर