लाइव टीवी
Elec-widget

शरद पवार के बाद सोनिया गांधी ने भी साधी चुप्पी, महाराष्ट्र में सरकार के सवाल पर कहा- नो कमेंट्स

News18Hindi
Updated: November 20, 2019, 2:21 PM IST
शरद पवार के बाद सोनिया गांधी ने भी साधी चुप्पी, महाराष्ट्र में सरकार के सवाल पर कहा- नो कमेंट्स
महाराष्ट्र में सरकार गठन के नाम पर न तो कांग्रेस और न ही शिवसेना अपने पत्ते खोलना चाहती है. (फाइल फोटो)

कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष से महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार के गठन को लेकर किया गया था सवाल, पहले शरद पवार (Sharad Pawar) ने भी नहीं दिया था कोई जवाब.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 20, 2019, 2:21 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार बनाने की कवायद के बीच सभी की निगाहें कांग्रेस (Congress) की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) और एनसीपी (NCP) चीफ शरद पवार (Sharad Pawar) पर टिकी हैं. लेकिन दोनों ही नेताओं ने मामले पर चुप्पी साध रखी है. इस संबंध में बुधवार को जब सोनिया गांधी से पूछा गया तो उन्होंने नपा-तुला सा जवाब दे डाला. संसद के बाहर जब उनसे पूछा गया कि शिवसेना (Shiv Sena) नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने सरकार बनाने का दावा किया है और उन्होंने कहा है कि दो दिन में महाराष्ट्र में सरकार की तस्वीर साफ हो जाएगी तो उन्होंने कहा- नो कमेंट्स.

पवार ने कहा था- मुझसे क्यों पूछते हो
इससे पहले सोनिया गांधी से मिलने सोमवार को दिल्ली पहुंचे एनसीपी प्रमुख शरद पवार से जब पूछा गया था कि महाराष्ट्र में सरकार कब तक बनेगी तो उन्होंने कहा था कि मुझसे क्यों पूछते हो, इस संबंध में बीजेपी और शिवसेना से बात कीजिए, मुझे क्या पता सरकार किसकी और कब बनेगी. कांग्रेस और एनसीपी ने साथ में चुनाव लड़ा था बस इसलिए ही बैठक में आया हूं.

राउत कर रहे लगातार दावा

वहीं, शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत लगातार सरकार बनाने को लेकर दावा कर रहे हैं. उनका कहना है कि जल्द ही सरकार बनेगी. साथ ही वे दावा कर रहे हैं कि मुख्यमंत्री भी शिवसेना का ही होगा. वहीं, उन्होंने यह तक कह डाला कि दो दिनों में ही सरकार गठन की तस्वीर साफ हो जाएगी.

शिवसेना का दावा- 26 नवंबर तक नई सरकार लेगी शपथ
दूसरी तरफ, शिवसेना के विधायक अब्दुल सत्तार ने दावा किया कि सूबे में सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 25 या 26 नवंबर को हो सकता है. पार्टी के विधायक अब्दुल सत्तार ने कहा है कि पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने सभी 56 विधायकों को मुंबई बुला लिया है. सत्‍ता ने बताया कि उद्धव ने सभी विधायकों को आधार कार्ड, पैन कार्ड और पांच से छह दिनों के कपड़े साथ लाने के आदेश दिए हैं. इन दिनों में सभी विधायक मुंबई में ही रहेंगे और कहीं नहीं जाएंगे.
Loading...




ये भी पढ़ेंः PM से मुलाकात पर बोले पवार- मिलने तो जा रहा हूं लेकिन मुद्दा अभी कैसे बताऊं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 2:10 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com