SSR केस: रिया से आज होगी दूसरे राउंड की पूछताछ, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को ताजा समन भेज सकती है ED
Maharashtra News in Hindi

SSR केस: रिया से आज होगी दूसरे राउंड की पूछताछ, पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को ताजा समन भेज सकती है ED
ईडी ने रिया चक्रवर्ती को समन भैजा है (फाइल फोटो)

सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के मामले (Sushant Singh Rajput Suicide Case) में रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती (Indrajeet Chakraborty) को भी सोमवार को फ्रेश समन देकर पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा जा सकता है. बताया जा रहा है कि इस मामले में रिया के पिता की अहम भूमिका मानी जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 10, 2020, 12:00 AM IST
  • Share this:
मुंबई. फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की खुदकुशी के मामले (Sushant Singh Rajput Suicide Case) में प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने सोमवार को रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के अलावा सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पीठनी को भी समन भेजा है. इस मामले में सोमवार को होने वाली पूछताछ बेहद अहम मानी जा रही है. रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती (Indrajeet Chakraborty) को भी सोमवार को फ्रेश समन देकर पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा जा सकता है. बताया जा रहा है कि इस मामले में रिया के पिता की अहम भूमिका मानी जा रही है. ईडी इस मामले में रिया चक्रवर्ती से कल यानी सोमवार को दूसरे राउंड की पूछताछ करेगी. जिस तरह ED ने रिया के भाई शोविक से कल 18 घंटे लगातार पूछताछ की, उसके बाद ED की जांच की तस्वीर थोड़ी साफ हुई है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार को रिया से उनकी प्रॉपर्टी, पिछले 3 साल के इनकम टैक्स रिटर्न और तीनों कंपनियों Vividrage, Front India for World Foundation, आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, वर्चुअल रिएलिटी और ऑगुमेंटेंड रिएलिटी पर काम करने वाली कंपनी की फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन को लेकर पूछताछ होगी. सुशांत की कंपनी Vividrage और Front India साई फार्च्यून में रिया के पिता के फ्लैट पर रजिस्टर हैं. इसीलिए उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से भी रिया को आमने सामने बैठाकर पूछताछ करनी जरूरी है.

ये भी पढ़ें- SSR Case: रिया चक्रवर्ती से फिर पूछताछ करेगा प्रवर्तन निदेशालय, जारी किया समन



रुपये निकालने को लेकर रिया ने नहीं दिया था सही जवाब
बताया जा रहा है कि सुशांत और रिया के सीए संदीप श्रीधर और रितेश शाह से ईडी की अब तक जो पूछताछ हुई है उसके आधार पर इस बार रिया से सख्ती से पूछताछ होगी. बता दें पहली बार जब रिया से ईडी ने सुशांत के एकाउंट से निकाली गयी रकम के बारे में पूछा था उस वक्त रिया ने सीधा और सही जवाब नहीं दिया था. यानी सुशांत के एकाउंट से निकाले गए रुपये के मामले में CA और रिया के जवाब अलग-अलग थे. ईडी इस नजरिए से पूछताछ करेगी कि क्या इन्हीं कंपनियों के जरिये 15 करोड़ की रकम रिया और उसके परिवार तक पहुंची.

अब तक इस मामले में ईडी रिया चक्रवर्ती, शोविक चक्रवर्ती, दोनों सीए रितेश शाह, संदीप श्रीधर, बिजनेस मैनेजर श्रुति मोदी, रिया के करीबी दोस्त और सेम्युअल मिरांडा फ्लोर मैनेजर से पूछताछ कर चुकी.

कल इन लोगों से होगी पूछताछ
अब सोमवार को रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को भी कल ईडी की पूछताछ का सामना करना होगा. उन्हें भी समन किया गया है. इंद्रजीत चक्रवर्ती के अलावा शोविक चक्रवर्ती को भी कल पूछताछ के लिए बुलाया गया है. कल कुल चार लोगों से पूछताछ होगी, जिसमें रिया, उसके पिता इंदरजीत, भाई शोविक और सिद्धार्थ पीठनी शामिल हैं. इन सभी को सोमवार सुबह 10 बजे ईडी की पूछताछ में शामिल होने के लिए समन दिया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading