एयर इंडिया और एआईएटीएसएल के कर्मचारियों की बैठक के बाद हड़ताल खत्म

बुधवार देर रात से एयर इंडिया के कॉन्ट्रेक कर्मचारी बोनस और सैलरी बढ़ोतरी की मांग को लेकर हड़ताल पर थे.


Updated: November 9, 2018, 1:01 PM IST
एयर इंडिया और एआईएटीएसएल के कर्मचारियों की बैठक के बाद हड़ताल खत्म
फाइल फोटो

Updated: November 9, 2018, 1:01 PM IST
एयर इंडिया और एआईएटीएसएल के कर्मचारियों की बीच देर रात मीटिंग हुई. इसके बाद कॉन्ट्रैक वाले कर्मचारियों ने हड़ताल खत्म कर दी. सभी कर्मचारी शुक्रवार सुबह से ही काम पर आ गए.  कॉन्ट्रैक कर्मचारियों द्वारा हड़ताल खत्म करते ही मुंबई एयरपोर्ट पर कामकाज सुचारू रूप से शुरू हो गया है.

बता दें कि बुधवार देर रात से एयर इंडिया के  कॉन्ट्रैक कर्मचारी बोनस और सैलरी बढ़ोतरी की मांग को लेकर हड़ताल पर थे. इससे एयरपोर्ट का कामकाज बाधित हो था. एयर इंडिया के ऑपरेशन में काफी दिक्कतें आई थीं. कर्मचारियों की मांग थी कि दीपावली पर उनको बोनस दिया जाए. साथ ही सैलरी में भी बढ़ोतरी की जाए.

ये भी पढ़ें- कार्टून के जरिए राज ठाकरे ने पीएम मोदी पर साधा निशाना, कहा- भारत माता इस बार नहीं करेगी जीत की कामना

जानकारी के मुताबकि हड़ताल के चलते एक दिन में एअर इंडिया की अंतरराष्ट्रीय उड़ानों समेत कम से कम 37 विमानों का परिचालन प्रभावित हुआ था. बता दें कि एआईएटीएसएल एअर इंडिया की पूर्ण स्वामित्व वाली कंपनी है. यह कंपनी देश में सभी एयरपोर्ट पर उड़ान के वक्त जमीन पर एअर इंडिया के विमानों के संचालन और सर्विसिंग से जुड़े काम और एयरपोर्ट टर्मिनल पर कामकाज देखती है. कंपनी में करीब 5,000 कर्मचारी हैं, जिनमें कॉन्ट्रैक्ट पर काम करने वाले कर्मचारी भी शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- शिवसेना ने औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलने की मांग की तेज
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर