अजीत पवार से मिलीं सुप्रिया सुले, एक दिन पहले शरद पवार ने कही थी ये बात
Maharashtra News in Hindi

अजीत पवार से मिलीं सुप्रिया सुले, एक दिन पहले शरद पवार ने कही थी ये बात
पंद्रह मिनट तक चली मुलाकत के बाद सुले ने कहा, मैं दादा से अपने लोकसभा क्षेत्र में कार्य के सिलसिले में मिली. (File Photo)

एनसीपी (NCP) के दोनों नेताओं की मुलाकात ऐसे समय में हुई है जब एक दिन पहले पार्टी प्रमुख सुप्रिया सुले (Supriya Sule) के पिता शरद पवार (Sharad Pawar) ने पोते और अजीत पवार (Ajit Pawar) के बेटे पार्थ पवार (Parth Pawar) को अपरिपक्व बताया था.

  • Share this:
मुम्बई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) सांसद सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने गुरुवार को यहां महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री और अपने चचेरे भाई अजीत पवार (Ajit Pawar) से सचिवालय में भेंट की. दोनों राकांपा (NCP) नेताओं की इस भेंट से एक दिन पहले पार्टी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने पोते और अजीत पवार के बेटे पार्थ पवार (Parth Pawar) को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Actor Sushant Singh Rajpur Suicide Case) की सीबीआई जांच (CBI Inquiry) की मांग करने को लेकर सार्वजनिक रूप से खरी खोटी सुनाई थी. हालांकि सुले ने कहा कि वह अपने लोकसभा क्षेत्र बारामती (Baramati) में लोक निर्माण कार्यों के सिलसिले में उपमुख्यमंत्री से मिलीं.

पंद्रह मिनट तक चली मुलाकत के बाद सुले ने कहा, ‘‘मैं दादा (अजीत पवार इसी नाम से लोकप्रिय हैं) से अपने लोकसभा क्षेत्र में कार्य के सिलसिले में मिली.’’ शरद पवार ने बुधवार को कहा था कि वह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच कराने की पार्थ पवार की मांग को ‘बिल्कुल महत्व नहीं’ देते हैं. उन्होंने अपने पोते को ‘अपरिपक्व ’ भी बताया था. सार्वजनिक रूप से खरी-खोटी सुनाने से महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है.

ये भी पढ़ें- मुंबई पुलिस की जांच पर नहीं है सुशांत के परिवार को भरोसा, पिता ने लगाए गंभीर आरोप



चाचा शरद पवार के बयान के बाद अजीत ने की थी उनसे मुलाकात
राकांपा प्रमुख ने यह भी कहा कि उन्हें मुम्बई पुलिस पर पूरा विश्वास है लेकिन यदि कोई अब भी चाहता है कि केंद्रीय एजेंसी इस मामले की जांच करे तो वह उसका विरोध नहीं करेंगे. पवार ने कहा कि इस मामले में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ जो आरोप लगाये गये हैं उसका वह जवाब नहीं देना चाहते हैं. उन्होंने कहा, 'अगर कोई व्यक्ति आत्महत्या करता है तो हमें दुख होता है. लेकिन मुझे इस बात से आश्चर्य होता है ​जैसे (मीडिया में) इस पर चर्चा हो रही है.

इस बयान के कुछ ही घंटे बाद अजीत पवार ने अपने चाचा शरद पवार से उनके निवास पर जाकर भेंट की थी.

छगन भुजबल ने पार्थ पवार को बताया राजनीति में नया
वहीं महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने भी गुरुवार को कहा कि एनसीपी नेता पार्थ पवार राजनीति में नये हैं. भुजबल ने कहा, ‘‘उन्होंने (शरद पवार) ने जब बोल दिया है तो मुझे बोलने की जरूरत नहीं है. उन्होंने कहा कि पार्थ अपरिपक्व हैं. अब मैं और क्या कह सकता हूं. नया हैं वह.’’ उन्होंने कहा कि पवार परिवार के सदस्य और पार्टी ‘‘एकजुट’’ हैं और अजित पवार इस मुद्दे को लेकर अप्रसन्न नहीं हैं.

गौरतलब है कि पार्थ पवार ने 27 जुलाई को प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात कर राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई से अथवा एक विशेष जांच दल से कराने की मांग की थी .
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज