Sushant Case: AIIMS पैनल ने सुशांत सिंह राजपूत की हत्या की थ्योरी को किया खारिज: सूत्र

14 जून को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव मिला था.
14 जून को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव मिला था.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) 14 जून को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे. शुरुआती जांच में मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने इसे आत्महत्या बताया था, लेकिन सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर बहस तेज हो गई थी कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की है, ​बल्कि उनकी हत्या कर इस पूरी घटना को आत्महत्या दिखाने की कोशिश की जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2020, 12:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत ​सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत के बाद से ही इस बात को लेकर चर्चा जोरों पर है कि सुशांत ने आत्महत्या की थी या फिर उनकी हत्या की गई. इस मामले की जांच में अब दिल्ली स्थि​त अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टरों के एक पैनल ने सीबीआई (CBI) को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है. सूत्रों के मुताबिक, एम्स के पैनल ने सुशांत​ सिंह राजपूत की हत्या की थ्योरी को खारिज कर दिया है. बता दें कि सुशांत के परिवार और उनके वकील ने आरोप लगाया था कि सुशांत को पहले जहर दिया गया उसके बाद उन्हें फांसी के फंदे पर लटका दिया गया.

बता दें कि 14 जून को मुंबई स्थित अपने अपार्टमेंट में फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत का शव मिला था. शुरुआती जांच में मुंबई पुलिस ने इसे आत्महत्या बताया था, लेकिन सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर बहस तेज हो गई थी कि सुशांत ने आत्महत्या नहीं की है, ​बल्कि उनकी हत्या कर इस पूरी घटना को आत्महत्या दिखाने की कोशिश की जा रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए इस पूरे मामले की जांच सीबीआई को सौंप दी गई.

सीबीआई ने इस पूरी घटना की तहकीकात करने के लिए दिल्ली एम्स की मदद ली थी. एम्स की जांच पूरी हो चुकी है और डॉक्टरों के पैनल ने अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंप दी है. बताया जा रहा है कि सीबीआई इस रिपोर्ट के आधार पर ही आगे की कार्रवाई शुरू करने जा रही है. सूत्रों ने बताया कि सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत की मौत का एंगल आत्महत्या पर रख सकती है और उसके मुताबिक आगे जांच कर सकती है.
इसे भी पढ़ें :- सुशांत सिंह राजपूत के जीजा को सताने लगी SSR केस की चिंता, बोले- क्या न्याय मिलेगा?



फांसी के कारण सांस रुकने से हुई थी मौत
सूत्रों के मुताबिक एम्स के पैनल ने मुंबई के कूपर अस्पताल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर अपनी सहमति जाहिर की है. कूपर अस्पताल की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया था कि सुशांत की मौत फांसी लगाने के कारण सांस रुकने से हुई थी. सूत्र बता रहे हैं कि परिस्थितिजन्य साक्ष्य से भी लगता है कि अभिनेता ने आत्महत्या की है, उनकी हत्या नहीं हुई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज