• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • Sushant Singh Rajput Case: ED की जांच में खुलासा- सुशांत के अकाउंट से 2 दिन में तोड़ी गई 4.30 करोड़ की FD

Sushant Singh Rajput Case: ED की जांच में खुलासा- सुशांत के अकाउंट से 2 दिन में तोड़ी गई 4.30 करोड़ की FD

सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को उनके अपार्टमेंट से मिला था.

सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को उनके अपार्टमेंट से मिला था.

सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) की मैनेजर श्रुति मोदी ने कहा कि सुशांत के प्रोफेशनल और फाइनेंशियल से जुड़े ज्यादातर बड़े फैसले रिया चक्रवर्ती ही लिया करती थी.

  • Share this:
मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) की मौत के मामले में सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच जारी है. सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) से ED की पूछताछ में फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन को लेकर कई अहम खुलासे हो रहे हैं. ED से जुड़े सूत्रों के मुताबिक, पूछताछ के दौरान पता चला कि सुशांत के अकाउंट से दो दिन के अंदर कुल 4.30 करोड़ की फिक्स्ड डिपॉजिट मैच्युरिटी से पहले तोड़ ली गई थी. प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने इसे संदिग्ध मानते हुए रिया चक्रवर्ती और सुशांत की मैनेजर श्रुति मोदी से पूछताछ भी की.

सूत्रों के मुताबिक, सुशांत सिंह राजपूत की मैनेजर श्रुति मोदी ने जवाब में कहा कि इस बारे में उन्हें कुछ नहीं पता, क्योंकि बैंकों का काम वह नहीं देखती थी. हालांकि, सुशांत के प्रोफेशनल और फाइनेंशियल से जुड़े ज्यादातर बड़े फैसले रिया ही लिया करती थी. वहीं, रिया चक्रवर्ती ने अपने जवाब में कहा कि यह सुशांत ही बता सकता था कि उसने एफडी क्यों तुड़वाई थी. उन्हें इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.

रिया चक्रवर्ती ने ईडी को बताया- यूरोप ट्रिप में एक पेंटिंग देखकर डर गए थे सुशांत सिंह, फिर खराब रहने लगी मानसिक हालत

जानकारी के मुताबिक, एक्टर ने 26 नवंबर 2019 को एक प्राइवेट बैंक में 2 करोड़ और 2.5 करोड रुपये की 2 एफडी कराई थी. 28 नवंबर 2019 को दोनों एफडी तुड़वा दी गई. कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा जा रहा है कि सुशांत ने अपनी बड़ी बहन के नाम ये फिक्स्ड डिपॉजिट कराए थे.

ED को नहीं बता पाईं कमाई का ऑफिशियल सोर्स
रिया से उनकी सोर्स ऑफ इनकम के बारे में भी पूछताछ हुई, लेकिन वह अपनी कमाई के स्रोत के बारे मे नहीं बता पाईं. सूत्रों के मुताबिक, 5 साल के ITR को लेकर रिया चक्रवर्ती से सवाल पूछा गया तो उनका कहना था कि उन्हें इनकम टैक्स रिटर्न की जानकारी ज्यादा नहीं है. उनकी कमाई, खर्च, प्रॉफिट और लॉस से जुड़ी जानकारी उनकी पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी और चार्टर्ड अकाउंटेंट रितेश शाह ही देखते हैं. जिसके बाद प्रवर्तन निर्देशालय की टीम ने उनसे भी आईटीआर और सोर्स ऑफ इनकम को लेकर पूछताछ की है.

हालांकि ईडी के सूत्रों के मुताबिक रिया बॉलीवुड से होने वाली कमाई की जगह सोशल कॉज और सांस्कृतिक कार्यक्रमों से होने वाली कमाई को अपनी बढ़ी हुई इनकम का आधार बता रही हैं. ये सही नहीं बैठता है. इसके अलावा रिया आय के स्रोतों के कोई ऑफिसियल इनकम का सोर्स नहीं बता पाई हैं. उनकी इनकम, इन्वेस्टमेंट और खर्च का सही-सही आकलन नहीं हो पाया है.

SSR केस: रिया चक्रवर्ती ED को नहीं बता पाईं कमाई का ऑफिशियल सोर्स, कंपनी की जानकारी मिली- सूत्र

रिया के फोन नंबरों की होगी जांच
सूत्रों के मुताबिक, मनी लॉन्ड्रिंग केस में सबूतों के लिए ईडी टीम अब रिया चक्रवर्ती के मोबाइल फोन की जांच करेगी. प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने रिया, शोविक और उनके पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती के एक साल की कॉल डिटेल खंगाली है. ईडी टीम 'फोन डंप एनालिसिस' की सहायता से डिलीट डाटा फिर से निकालने का प्रयास कर रही है. ईडी को संदेह है कि उनके फोन में पैसों के लेनदेन को लेकर कई जानकारी मिल सकती है. इससे पहले ईडी रिया से दो बार और उनके भाई से तीन बार पूछताछ कर चुकी है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज