सुशांत के फ्लैट पर AIIMS के डॉक्टरों के साथ पहुंची CBI की टीम, क्राइम सीन करेगी रीक्रिएट
Maharashtra News in Hindi

सुशांत के फ्लैट पर AIIMS के डॉक्टरों के साथ पहुंची CBI की टीम, क्राइम सीन करेगी रीक्रिएट
सुशांत सिंह राजपूत

Sushant Singh Rajput Case: एम्स की फॉरेंसिक टीम इस बात का भी अध्ययन कर रही है कि सुशांत सिंह ने आत्महत्या की थी या उनकी हत्या हुई थी. ये टीम सुशांत सिंह राजपूत के शरीर पर मिले कथित चोट के निशानों की स्टडी कर रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 12:22 PM IST
  • Share this:
मुंबई.  सुशांत सिंह राजपूत मौत केस (Sushant Singh Rajput Case) में सीबीआई की टीम एक बार फिर से क्राइम सीन को रीक्रिएट करने के लिए उनके घर पहुंची है. सीबीआई के साथ अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) के डॉक्टर भी हैं. इसके अलावा सुशांत की बहन मीतू भी वहां पहुंची हैं. बता दें कि परिवार वालों की तरफ से मितू ने ही सबसे पहले सुशांत की डेड बॉडी देखी थी. ये दूसरा मौका है जब सीबीबीआई क्राइम सीन को रीक्रिएट कर रही है. इससे पहले जांच के दूसरे दिन घर में मौत के समय मौजूद चार लोगों के सामने क्राइम सीन रीक्रिएट किया गया था. सिद्धार्थ पिठानी, नीरज और केशव को भी फिर से फ्लैट पर बुलाया गया है. ये चारों मौत के दिन घर में थे. सुशांत सिंह राजपूत 14 जून को कथित तौर पर फंदे से लटकते पाए गए थे.

AIIMS के डॉक्टर भी कर रहे हैं जांच
बता दें कि इस केस में सीबीआई को दिल्ली एम्स की एक फॉरेंसिक टीम भी मदद कर रही है. ये टीम सुशांत सिंह राजपूत के शरीर पर मिले कथित चोट के निशानों की स्टडी कर रही है. एम्स की फॉरेंसिक टीम इस बात का भी अध्ययन कर रही है कि सुशांत सिंह ने आत्महत्या की थी या उनकी हत्या हुई थी. डॉक्टर सुधीर गुप्ता के नेतृत्व में टीम बनाई गई है. इस हाई प्रोफाइल संदिग्ध मौत के मामले में पोस्टमॉर्टम को लेकर कई तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं. मसलन, ये जल्दबाजी में रात में क्यों किया गया? सुशांत के शरीर पर चोट के निशानों का जिक्र क्यों नहीं किया गया ? उस पर मौत का वक्त क्यों नहीं लिखा गया?

अब तक केस क्या कुछ हुआ
इस केस में सीबीआई ने अब तक कई लोगों से पूछताछ की है. आरोपी नंबर एक रिया चक्रवर्ती से भी कई बार पूछताछ हो चुकी है. इसके अलवा उनके भाई सौविक चक्रवर्ती और पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती से भी पूछताछ की गई है. साथ ही घर में मौत के वक्त मौजूद सभी चार लोगों से भी पूछताछ की गई है. रिया के भाई सौविक चक्रवर्ती को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था. इसके अलावा सुशांत के हाउस मैनेजर सुअल मिरांडा को भी ड्रग्स के कारोबार करने के आरोपों में गिरफ्तार किया गया है.



रिया के खिलाफ केस
सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह ने 28 जुलाई को पटना में रिया चक्रवर्ती, उनके परिवार के सदस्यों सहित छह अन्य लोगों के खिलाफ उनके बेटे को कथित रूप से आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज कराया. पटना में पुलिस ने इन पर 341, 342 (आपराधिक तरीके से बंधक बनाना), 380 (जिस घर में रहें, वहां चोरी करना), 406 (आपराधिक विश्वासघात), 420 (धोखाधड़ी) और 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) में मामला दर्ज किया है. सिंह ने टीवी एवं फिल्म अभिनेत्री चक्रवर्ती पर आरोप लगाया कि उसने अपना करियर संवारने के लिए मई 2019 में सुशांत से दोस्ती की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading