• Home
  • »
  • News
  • »
  • maharashtra
  • »
  • Sushant Singh Rajput Case: सुशांत केस की फाइल के लिए CBI ने मुंबई पुलिस से किया संपर्क, सुवेज हक नोडल अधिकारी नियुक्त

Sushant Singh Rajput Case: सुशांत केस की फाइल के लिए CBI ने मुंबई पुलिस से किया संपर्क, सुवेज हक नोडल अधिकारी नियुक्त

मुंबई पुलिस सीबीआई की जांच के साथ ही  सुशांत केस की समांतर जांच करेगी.

मुंबई पुलिस सीबीआई की जांच के साथ ही सुशांत केस की समांतर जांच करेगी.

Sushant Singh Rajput Death Case : सीबीआई मुंबई पुलिस से ऑटोप्सी रिपोर्ट, अपराध स्थल की तस्वीरों का विवरण मांगेगी और इसे सीएफएसएल में तैनात फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ जांच के लिए साझा किया जाएगा.

  • Share this:
    मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) के कथित आत्महत्या मामले की जांच सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने अब सीबीआई को सौंप दी है. सीबीआई ने इस बीच सुशांत केस की फाइल और सभी दस्तावेज लेने के लिए मुंबई पुलिस से संपर्क किया है. सीबीआई ने डीआईजी सुवेज हक को सीबीआई और मुंबई पुलिस के बीच नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त किया है. दूसरी ओर मुंबई पुलिस ने फैसला लिया है कि वो सभी जरूरी दस्तावेजों को CBI को सौंप देगी. इसके साथ ही मुंबई पुलिस सीबीआई के समांतर जांच को जारी रखेगी.

    सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, इस मामले की जांच कर रही सीबीआई की आईटी सेल की एक टीम जल्द ही मुंबई का दौरा करेगी और क्राइम सीन को फिर से रीक्रिएट करेगी. साथ ही अगर जरूरत पड़ी तो वह अधिक कर्मियों के लिए मुंबई की सीबीआई शाखा से मदद भी ले सकती है. सीबीआई इस बात की भी जांच करेगी कि अभिनेता के परिवार द्वारा इस साल की फरवरी में व्हाट्सएप के माध्यम से मुंबई पुलिस में की गई शिकायत पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई? सूत्रों का ये भी कहना है कि मुंबई पुलिस के अधिकारियों की भी सीबीआई एसआईटी द्वारा जांच की जाएगी.

    तस्वीरें और बयान भी सीबीआई को सौंपे जाएंगे
    सीबीआई मुंबई पुलिस से ऑटोप्सी रिपोर्ट, अपराध स्थल की तस्वीरों का विवरण मांगेगी और इसे सीएफएसएल में तैनात फोरेंसिक विशेषज्ञों के साथ जांच के लिए साझा किया जाएगा. सूत्रों का ये भी कहना है कि एजेंसी मुंबई पुलिस से उन सभी व्यक्तियों के बयानों की मांग करेगी जिनके बयान पिछले दो महीनों में दर्ज किए गए थे और साथ ही सुशांत सिंह राजपूत के इलेक्ट्रॉनिक उपकरण की भी मांग करेगी जो मुंबई पुलिस के पास हैं.

    मुंबई पुलिस करें जांच में सहयोगः SC
    जानकारी के लिए बता दें कि बुधवार को सुशांत सिंह राजपूत मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि मुंबई पुलिस को अब जांच में सहयोग करना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज