सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती से 10 घंटे तक CBI ने की पूछताछ, पढ़ें 10 बड़े अपडेट्स
Maharashtra News in Hindi

सुशांत सिंह राजपूत केस: रिया चक्रवर्ती से 10 घंटे तक CBI ने की पूछताछ, पढ़ें 10 बड़े अपडेट्स
सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में रिया चक्रवर्ती से आज भी सीबीआई सवाल करेगी.

Sushant Death case: सीबीआई की टीम सुशांत मौत मामले की जांच के लिये बीते आठ दिन से मुंबई में है. गुरुवार को उसने रिया के भाई (Rhea's brother) शौविक चक्रवर्ती का बयान दर्ज किया था. इसके बाद शुक्रवार को रिया से पूछताछ की गई

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 29, 2020, 7:22 AM IST
  • Share this:
मुंबई. सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) केस में सीबीआई की टीम इन दिनों उनके करीबियों से ताबड़तोड़ पूछताछ कर रही है. मौत के दिन घर में मौजूद चार लोगों के अलावा सीबीआई ने शुक्रवार को सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ( Rhea Chakraborty) से भी पूछताछ की. ये पूछताछ करीब 10 घंटे तक चली. सूत्रों के मुताबिक आज भी रिया से पूछताछ जारी रहेगी. रिया के तार ड्रग रैकेट से भी जुड़े होने का पता चला है. ऐसे में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के अधिकारी भी रिया से जल्द सवाल कर सकते हैं.

आइए एक नजर डालते हैं कि इस केस में अब तक क्या कुछ हुआ है. साथ ही रिया से सीबीआई ने किस तरह के सवाल पूछे?
सूत्रों के अनुसार, सीबीआई टीम की अगुआई करने वाली अधिकारी नूपुर प्रसाद ने रिया चक्रवर्ती का बयान दर्ज किया. सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत के परिवार द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है कि रिया और उनके परिवार ने सुशांत को मानसिक रूप से परेशान किया, उनके खातों से पैसे लिए और जून में उनकी मौत में एक संभावित भूमिका निभाई.
सीबीआई के सामने पेश हुईं चक्रवर्ती रात नौ बजे के बाद सांताक्रूज में डीआरडीओ अतिथि गृह (DRDO Guest House) से रवाना हुईं. अधिकारी ने कहा कि उन्हें दोबारा पेश होने के लिये कहा गया है. इससे पहले चक्रवर्ती सुबह करीब 10 बजे अपने घर से गेस्ट हाउस के लिये निकली थीं.
पूछताछ के तुरंत बाद रिया चक्रवर्ती सीधे सांताक्रुज पुलिस स्टेशन गई. मीडिया के खिलाफ शिकायत करने और सुरक्षा मुहैया कराने की मांग करने के लिए रिया चक्रवर्ती वहां गई थी. अपनी शिकायत में रिया ने कहा कि मीडिया लगातार उन्हें फॉलो कर रही है. उनके घर के बाहर भीड़ लगा रही है. जिससे बिल्डिंग में रहने वाले लोगों को दिक्कतें हो रही हैं.
शुक्रवार को सीबीआई की तीन टीमों ने पूछताछ की है. पहली टीम नीरज, सिद्धार्थ पिठानी, सैमुअल मिरांडा से पूछताछ कर रही थी. दूसरी टीम ने रिया से पूछताछ की. तीसरी टीम ने रिया के भाई शोविक से पूछताछ की है. आज एक बार फिर से अलग-अलग टीमें पूछताछ कर सकती है.
इस मामले से जुड़े एक मामले में ईडी (ED) ने गौरव आर्य नाम के शख्स को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत मामले में जांच के दौरान अभिनेत्री रिया के साथ कथित ड्रग बिक्री चैट को लेकर 31 अगस्त तक पेश होने का समन भेजा है.
ईडी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत से जुड़ी अपनी धन शोधन मामले की जांच के सिलसिले में गोवा के होटल कारोबारी को तलब किया है. गोवा में होटल चलाने वाले गौरव आर्या को 31 अगस्त को मुंबई के बलार्ड एस्टेट इलाके में ईडी के दफ्तर में उसके समक्ष बयान देने को कहा गया है.
ईडी को पता चला था कि सुशांत सिंह राजपूत और उनकी प्रेमिका रिया चक्रवर्ती ने कथित तौर पर 2017 में आर्या के मोबाइल फोन पर कुछ संदेश भेजे थे और उनमें कुछ प्रतिबंधित मादक पदार्थों के बारे में बातचीत का संकेत मिल रहा था. इसके बाद आर्या को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है.
ईडी ने गुरुवार को मुंबई में रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती की मौजूदगी में कुछ बैंक लॉकर खोले थे. इससे पहले इन लॉकर के इस्तेमाल पर रोक लगा दी गयी थी. इस बीच एनसीबी का तीन सदस्यीय दल गुरुवार को दिल्ली से मुंबई पहुंचा था और उसने मामले में जांच कर रही ईडी की टीम के साथ बैठक की. समझा जाता है कि एनसीबी जल्द ही अनेक लोगों को पूछताछ के लिए बुला सकती है जिनके नाम ‘वॉट्सऐप चैट’ में सामने आए हैं.
ईडी ने सुशांत सिंह की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के 2 मोबाइल फोन क्लोन किए हैं. इन दोनों ही फोन के डिजिटल डेटा का एनालिसिस किया जा रहा है
सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा, 'रिया लंबे समय से मेरे बेटे को जहर दे रही थी. वह सुशांत की हत्यारी है. जांच एजेंसी को रिया और उसके साथियों की गिरफ्तारी कर उन्हें सजा दिलानी चाहिए.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज