Sushant Case: सुशांत ने आत्महत्या की या हुई हत्या? आज एम्स की फॉरेंसिक रिपोर्ट से खुलेगा बड़ा राज़

sushant singh rajput death case: सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राज जल्द लोगों के सामने आएगा.
sushant singh rajput death case: सुशांत सिंह राजपूत की मौत का राज जल्द लोगों के सामने आएगा.

Sushant Singh Rajput Death Case: सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput) के बाद से इस बात को लेकर चर्चा जोरों पर थी कि सुशांत ने आत्महत्या (Suicide) की है या फिर उनकी हत्या (Murder) हुई है. इस पूरे मामले की जांच दिल्ली एम्स (AIIMS) की तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम कर रही है. टीम आज अपनी रिपोर्ट सीबीआई को सौंपेगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 20, 2020, 7:54 AM IST
  • Share this:
मुंबई. बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की मौत का सच जल्द लोगों के सामने आ सकता है. सुशांत सिंह राजपूत की मौत का कारण हत्या है या आत्महत्या? इस पर दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) की फॉरेंसिक टीम आज अपनी रिपोर्ट CBI को सौंपने जा रही है. बता दें कि दिल्ली एम्स की तीन सदस्यीय डॉक्टरों की टीम ने सीबीआई के साथ मिलकर पिछले सप्ताह सुशांत के मुं​बई स्थि​त घर का दौरा कई अहम सबूत इकट्ठे किए थे.

एम्स के फॉरेंसिक विभाग के प्रमुख (प्रोफेसर) डॉ. सुधीर गुप्ता ने बताया हम मेडिकल बोर्ड की बैठक के बाद CBI को इस मामले की रिपोर्ट सौंप देंगे. उन्होंने कहा कि यह बिना किसी भ्रम या संदेह के अंतिम निष्कर्ष होगा. उन्होंने कहा कि फिलहाल ये मामला कोई में विचाराधीन है कि इसलिए हम इस रिपोर्ट से जुड़ी कोई भी जानकारी नहीं दे सकते हैं. बता दें कि डॉ. गुप्ता जो सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में गठित मेडिकल बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं.

बता दें कि 7 सितंबर को एम्स की फॉरेंसिक टीम ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत में जहर की जांच के लिए विसरा टेस्ट किया था. सुशांत के 20 प्रतिशत विसर की ही जांच फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की टीम कर सकी है क्योंकि 80 फीसदी विसरा का इस्तेमाल मुंबई पुलिस ने अपनी जांच में कर लिया था. सुशांत​ सिंह राजपूत के परिजनों का कहना है कि​ सुशांत ने सुसाइड नहीं किया है और ये हत्या का मामला है. इस मामले में सुशांत के परिवारवालों ने उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती को मुख्य आरोपी बनाया है.

इसे भी पढ़ें :- Sushant Case: दिशा की मौत की खबर सुन बेहोश हो गए थे सुशांत, होश आया तो बोले- वो मुझे मार देंगे- रिपोर्ट



सील बंद लिफाफे में दी जाएगी रिपोर्ट
इस मसले पर मेडिकल बोर्ड के मुख्य जांचकर्ता डॉ सुधीर गुप्ता से इस मसले पर न्यूज़ 18 ने बात करने की कोशिश की लेकिन किसी ने भी कोई भी औपचारिक तौर पर जानकारी देने से साफ इनकार कर दिया. डॉ सुधीर गुप्ता के दफ्तर के बाहर एक पोस्टर भी लगा दिया गया है, जिसमें इस बात की जानकारी लिखी गई है की सुशांत सिंह और सीबीआई जांच से जु़ड़ा ये मसला काफी संवेदनशील है, लिहाजा इस मसले पर कोई जानकारी किसी भी मीडिया से जुड़े या अन्य लोगों को नहीं दी जाएगी. इस पूरे मसले पर जो रिपोर्ट तैयार होगी, उसे सिलबंद लिफाफे में सीबीआई टीम को ही दिया जाएगा.

इसे भी पढ़ें :- Rhea Chakraborty Drug Case : ड्रग्स मामले में NCB की बड़ी कार्रवाई, 4 करोड़ की ड्रग्स सीज

​शीना बोरा और सुनंदा पुष्कर मामले में दे चुके हैं कानूनी राय
पिछले सप्ताह एक बार फिर एम्स की टीम सीबीआई के साथ सुशांत सिंह राजपूत के घर पहुंची और वहां से कुछ सबूत इकट्ठे किए. बता दें कि सुधीर गुप्ता के नेतृत्व वाली एम्स की फॉरेंसिक टीम ने शीना बोरा हत्याकांड और सुनंदा पुष्कर जैसे कई हाई प्रोफाइल मामलों में अपनी चिकित्सकीय-कानूनी राय पेश की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज