SSR Case: रिया को मॉर्चुरी में सुशांत सिंह की लाश देखने की इजाजत कैसे मिली? कूपर अस्पताल में CBI की पूछताछ
Maharashtra News in Hindi

SSR Case: रिया को मॉर्चुरी में सुशांत सिंह की लाश देखने की इजाजत कैसे मिली? कूपर अस्पताल में CBI की पूछताछ
Sushant Singh Rajput Case: सुशांत सिंह राजपूत 14 जून के अपने अपार्टमेंट में मृत पाए गए थे.

Sushant Singh Rajput Case: सीबीआई की एक टीम बुधवार को फिर से कूपर अस्‍पताल (Cooper Hospital) पहुंची है. यहां सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) की अटॉप्‍सी करने वाले डॉक्‍टरों से पूछताछ हो रही है. सुशांत की अटॉप्‍सी रिपोर्ट में कई खामियां पाई गई हैं. सीबीआई की टीम इसे लेकर अस्‍पताल प्रशासन से भी पूछताछ कर सकती है. सीबीआई यह भी जानना चाहेगी कि 15 जून को रिया चक्रवर्ती को किसकी इजाजत से मॉर्चुरी में एंट्री दी गई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: August 26, 2020, 3:02 PM IST
  • Share this:
मुंबई. एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput Case) की मौत के मामले में सीबीआई की जांच तेजी से आगे बढ़ रही है. सीबीआई जांच का आज छठा दिन है. इस केस में अब कुछ अहम खुलासे सामने आए हैं. रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) की कुछ पुरानी वॉट्सऐप चैट सामने आई है, जिसमें कथित तौर पर उनके तार ड्रग्स डीलिंग से जुड़ते दिखाई दे रहे हैं. रिया के इन चैट की जांच अब सीबीआई के साथ ही नारकोटिक्स कंट्रोल विभाग भी करेगा. इस बीच महाराष्ट्र मानवाधिकार आयोग ने कूपर अस्पताल और मुंबई पुलिस को नोटिस भेजा है. इसमें रिया चक्रवर्ती को मॉर्चुरी में जाने की इजाजत देने पर सवाल उठाए गए हैं. आयोग ने अस्पताल मैनेजमेंट और पुलिस से पूछा है कि किन नियमों के तहत रिया को परमिशन दी गई थी?

सीबीआई की एक टीम बुधवार को फिर से कूपर अस्‍पताल पहुंची है. यहां सुशांत सिंह की अटॉप्‍सी करने वाले डॉक्‍टरों से पूछताछ हो रही है. सुशांत की अटॉप्‍सी रिपोर्ट में कई खामियां पाई गई हैं. सीबीआई की टीम इसे लेकर अस्‍पताल प्रशासन से भी पूछताछ कर सकती है. सीबीआई यह भी जानना चाहेगी कि 15 जून को रिया चक्रवर्ती को किसकी इजाजत से मॉर्चुरी में एंट्री दी गई थी.

Sushant Singh Case Live Updates: रिया चक्रवर्ती के घर के लिए निकली CBI की दो टीमें, हो सकती है गिरफ्तारी





आज भी सिद्धार्थ पिठानी से हुई पूछताछ
सीबीआई की टीम ने सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पिठानी को पूछताछ के लिए लगातार 5वें दिन बुलाया है. अभी तक की पूछताछ ने सिद्धार्थ पिठानी से सीबीआई ने 13 जून और 14 जून की पूरी कहानी पूछी है. सुशांत के घर पर क्राइम सीन भी दो बार रीक्रिएट किया गया, जहां सिद्धार्थ के साथ ही कुक नीरज भी मौजूद थे. रिपोर्ट्स बताते हैं कि सिद्धार्थ अपने बयान पर स्‍थ‍िर नहीं हैं। पूछताछ में वह एक ही घटना पर अलग-अलग बयान दे रहे हैं. इसलिए सीबीआई हर तरह से तस्दीक करना चाहेगी.



मंगलवार को 6 लोगों से हुई थी पूछताछ
सीबीआई ने मंगलवार को सुशांत केस से जुड़े 6 लोगों से पूछताछ की थी. इनमें सिद्धार्थ पिठानी, सुशांत के कुक नीरज और केशव बचनेर, हाउसकीपिंग स्टाफ सैमुअल मिरांडा, सीए रजत मेवाती और संदीप श्रीधर शामिल थे. पिठानी से रात डेढ़ बजे तक सवाल-जवाब किए गए. श्रीधर से 10 घंटे तक पूछताछ हुई थी. सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई की बीते 5 दिनों की जांच में पिठानी सबसे बड़ा संदिग्ध रहा है.

एक-दो दिन में एनसीबी की टीम रिया से कर सकती है पूछताछ
उधर, ड्रग्स एंगल को लेकर रिया चक्रवर्ती की चैट सामने आने के बाद नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) भी जांच करेगी. अगले एक-दो दिन में एनसीबी की टीम रिया से पूछताछ कर सकती है. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के वॉट्सऐप से डिलीट की गई चैट सीबीआई के साथ-साथ नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) को भी सौंपी है. इस चैट रिकॉर्ड को रिया के मोबाइल फोन से रिकवर किया गया है.

ईडी ने इसे 10 अगस्त को जब्त किया था. इसमें रिया की तरफ से ड्रग्स की बात किए जाने का जिक्र है. हालांकि, रिया के वकील सतीश मानशिंदे ने ड्रग्स की थ्योरी को खारिज करते हुए मंगलवार को कहा कि इस मामले में रिया किसी भी जांच से गुजरने को तैयार हैं. उन्होंने कभी ड्रग्स नहीं ली.

SSR CASE: संदीप सिंह के मैनेजर ने खोला राज, बताया- क्यों हो रही थी एंबुलेंस ड्राइवर से बात

संदीप सिंह को मिल सकता है ईडी का समन
सुशांत के कथित दोस्त संदीप सिंह से भी जल्द पूछताछ होगी. प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) संदीप को जल्द ही समन भेजेगा. सुशांत की मौत के बाद संदीप अचानक पिक्चर में आए थे और घर से लेकर पोस्टमार्टम रूम तक देखे गए थे. लेकिन, परिवार का कहना है कि वो संदीप को नहीं जानते. सुशांत की कॉल डिटेल से भी पता चला है कि उन्हें संदीप से एक साल से बात नहीं की थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज